Home » इंडिया » YouTube Down worldwide, no video can be seen or uploaded, this is the reason
 

पूरी दुनिया में ठप्प हुआ YouTube फिर हुआ शुरू, करोड़ों यूज़र्स हुए थे परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 10:51 IST

पूरी दुनिया में आज यूट्यूब अचानक से ठप्प हो गया है. दुनिया भर में आज सुबह अचानक से ही करोड़ों यूज़र्स YouTube में अपने पसंदीदा गाने और वीडियो देखना चाहते हैं लेकिन YouTube आज पूरी तरह से ठप्प पड़ा है. ये सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के यूज़र्स के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है. अचानक से YouTube जैसे बड़े और सबसे पॉपुलर प्लेटफॉर्म का बंद हो जाना हैरत में डालता है. अचानक से YouTube के पूरी दुनिया में ही ठप्प हो जाने के पीछे के कारण का अभी तक कोई पता नहीं चला है.

 

दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स न तो वीडियो देख पा रहे है और न ही कुछ अपलोड कर पा रहे हैं. यूट्यूब लॉगिन करते समय एरर 500 दिखाई दे रहा है. इस समस्या को लेकर कई यूज़र्स ने अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी लिखा है. YouTube शटडाउन इस समय ट्विटर पर तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है. यूट्यूब मोबाइल के साथ ही वेब पर भी नहीं ओपन हो रहा है. इस बात की जानकारी लोग ट्वीट करके दे रहे हैं. YouTube के पूरी दुनिया में शटडाउन होने की खबर देर रात करीब रात 2.30 बजे सामने आई. सोशल मीडिया पर YouTube के ठप्प होने के ट्वीट्स की बाढ़ सी आ गई है.

YouTube ने अचानक ठप्प होने को लेकर खेद जताते हुए कहा है कि इस गड़बड़ी को पता लगाने की कोशिश की जा रही है और जल्द ही इसके कारण का पता लगाकर यूजर्स को इस बारे में जानकारी दी जाएगी. YouTube ने कहा है कि वो इस समस्या को हल करने में लगे हैं  और जैसे ही इसका कोई समाधान होगा YouTube अपने यूजर्स को इसकी जानकारी देगा. 

सावधान ! ...तब तो जल्दी ही पूरी दिल्ली बन जाएगी नामर्द

इस मामले में टीम यूट्यूब ने ट्वीट कर कहा था, ''यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक के एक्सेस में आ रही दिक्कत के बारे में जानकारी देने के लिए धन्यवाद. हम समस्या सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द ही इसकी जानकारी दी जाएगी. हम असुविधा के लिए माफी चाहते हैं.''

इसके बाद कुछ घंटों की मशक्कत बाद YouTube को वापस रिकवर कर लिया गया है. इस बारे में भी टीम YouTube ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. साथ ही यूजर्स को धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद भी कहा. 

First published: 17 October 2018, 7:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी