Home » इंडिया » Zakir Naik got rupees 60 crore in three years from abroad
 

3 साल में जाकिर नाइक को विदेश से मिले 60 करोड़ रुपये!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:46 IST
(फाइल फोटो)

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक के बारे में नया खुलासा हुआ है. मुंबई पुलिस की जांच में सामने आया है कि विवादि‍त उपदेशक जाकिर नाइक के बैंक खातों में पिछले तीन सालों में तीन अलग-अलग देशों से 60 करोड़ रुपये आए हैं.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जाकिर नाइक के परिवार के सदस्यों से जुड़े पांच बैंक खातों में यह रकम जमा की गई है. 

परिवार से पूछताछ की तैयारी

अखबार के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया, "हम अभी तक यह नहीं पता लगा पाए हैं कि ये रकम किस मकसद से जमा की गई है. हमने जांच की और इस लेन-देन का पता लगाया."

अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने साफ किया कि यह बैंक खाते नाइक के एनजीओ से जुड़े नहीं हैं बल्कि उसके अपने हैं. हालांकि इस सिलसिले में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के दूसरे अधिकारियों से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, " हमने इनकम टैक्स विभाग से इन कंपनियों का ब्योरा मांगा है. हम पता कर रहे हैं कि इन कंपनियों को फंडिंग कहां से होती थी. क्या धर्म परिवर्तन के लिए फाइनेंस इन्हीं कंपनियों से होता था. पूरी जानकारी मिलने के बाद जाकिर के परिवार के लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी."

First published: 11 August 2016, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी