Home » इंडिया » zakir naik ngo donates 50 lakh rajiv gandhi foundation
 

जाकिर नाइक के एनजीओ ने राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था 50 लाख का दान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(कैच)

अतंकियों के लिए प्रेरणा बने इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके कहा है कि उनके द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन को साल 2011 में 50 लाख रुपये की अनुदान राशि दी गई थी.

वहीं इस बयान के बाद सकते में आई राजीव गांधी फाउंडेशन  ने अपने बचाव में कहा, पैसा फाउंडेशन को नहीं बल्कि उनके साथी संगठन राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को दिया गया था. इसके साथ ही फाउंडेशन ने यह भी कहा है कि वह पैसा कुछ महीने पहले ही लौटा भी दिया गया था.

राजीव फाउंडेशन की सफाई

इस बयान की प्रतिक्रिया में जाकिर की संस्था ने राजीव गांधी फाउंडेशन के बयान को गलत करार देते हुए इस बात का दावा किया है कि उसने पैसे राजीव गांधी फाउंडेशन को ही दिए थे और वह किसी चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए नहीं थे.

इसके अलावा संस्था का यह भी कहना है कि उन्हें पैसे अब तक वापस नहीं मिले हैं. इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के प्रवक्ता ने कहा, "हो सकता है कि वह पैसा वापस करने वाले हों, लेकिन हमें अब तक पैसा मिला नहीं है."

आईआरएफ अपने दावे पर कायम

संस्था के प्रवक्ता ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "हम लोगों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को साल 2011 में 50 लाख रुपये दिए थे. हम लोग इस तरह के कई एनजीओ को पैसा देते हैं, जो लड़कियों को पढ़ाने का काम करते हैं. ये पैसा मेडिकल, सर्जरी जैसी पढ़ाई करने वाली लड़कियों के लिए होता है."

गौरतलब है कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बच्चे राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने बनाया है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस फाउंडेशन से जुड़े हैं. ये सारे लोग राजीव गांधी फाउंडेशन के ट्रस्टी भी हैं.

First published: 10 September 2016, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी