Home » इंडिया » zakir naik not return india after govt investigation
 

भारत में शिकंजा कसने के बाद जाकिर नाइक अब तक विदेश से नहीं लौटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(कैच)

भारत और महाराष्ट्र सरकार के शिकंजा कसने के बाद इस्लाम के विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक अब तक देश वापस नहीं लौटे हैं. पहले खबर थी कि जाकिर नाइक सऊदी अरब से सोमवार को ही भारत लौट आएंगे.

खबरों के मुताबिक पहले सूचना आ रही थी कि जाकिर सुबह 8 बजे आएंगे, लेकिन वह 8 बजे भारत नहीं लौटे. वहीं दूसरी ओर 12 जुलाई को पहले से प्रस्तावित जाकिर की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द हो गई है. बताया जा रहा है कि इस बाबत जल्द ही उनका कार्यालय नई तारीख का एलान करेगा.

जाकिर की तयशुदा वापसी के टलने से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मुंबई पुलिस देश वापसी के साथ ही जाकिर नाइक को गिरफ्तार कर सकती है.

इस संबंध में मुंबई पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियां नाइक की विदेशी फंडिंग और विवादित भाषणों की जांच कर रही हैं.

इसके अलावा मुंबई में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस भी दर्ज है. जाकिर पर आरोप है कि उनकी तकरीरों से दुनिया भर के युवा गुमराह होकर आतंकवाद के रास्ते पर चलने लगे हैं.

गौरतलब है कि रविवार को बांग्लादेश की सरकार ने जाकिर नाइक के पीस टीवी चैनल के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया.

खबरों के अनुसार बांग्लादेश सरकार ने पीस टीवी पर इसलिए बैन लगाया है, क्योंकि कथित तौर पर जाकिर के ‘भड़काऊ’ भाषण से प्रेरित होकर कुछ आतंकवादियों ने बांग्लादेश के एक होटल पर हमला किया.

इस मामले में बांग्लादेश के उद्योग मंत्री आमिर हुसैन अमू ने कहा था कि मुंबई के प्रचारक जाकिर नाइक के ‘पीस टीवी बांग्ला’ पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय कानून व्यवस्था पर कैबिनेट समिति की विशेष बैठक में लिया गया. उन्होंने खुद इस बैठक की अध्यक्षता की थी.

First published: 12 July 2016, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी