Home » इंडिया » zakir naik send 500 crore INR defamation notice for times now & arnab goswami
 

टाइम्‍स नाऊ और अर्नब गोस्वामी को जाकिर नाईक ने भेजा 500 करोड़ मानहानि का नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2016, 13:56 IST
(एजेंसी)

अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्‍स नाऊ और इसके एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्‍वामी मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं. सूचना के मुताबिक विवादित इस्‍लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाईक ने टाइम्‍स नाऊ और अर्नब गोस्‍वामी को 500 करोड़ रुपये के मानहानि का नोटिस भेजा है.

समाचार वेबसाइट 'फर्स्‍टपोस्‍ट' के मुताबिक, नाईक ने यह नोटिस उनके खिलाफ हेट कैंपेन और मीडिया ट्रायल चलाने के खिलाफ भेजा है.

जाकिर नाईक के वकील मुबीन सोलकर की ओर से भेजे गए नोटिस में चैनल पर धार्मिक समुदायों के बीच बैर और घृणा फैलाने और नाईक व मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है. 

गौरतलब है कि इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक इस समय विदेश में हैं. केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की एजेंसियां उनके पीस टीवी और भाषणों की जांच कर रही हैं कि क्या वो किसी तरह से भड़काऊ हैं. 

इसके अलावा ढाका हमले से जुड़े कुछ आतंकी जाकिर नाईक से प्रेरित थे. इसके बाद से जाकिर नाईक पर शिकंजा कस गया था. बांग्‍लादेश सरकार ने भी नाईक की पीस टीवी पर बैन लगा दिया था. इन आरोपों के बाद नाईक भारत नहीं लौटे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की. उन्‍होंने भारत में अपने ऊपर मीडिया पर ट्रायल चलाए जाने का भी आरोप लगाया. हालांकि उन्‍होंने पहली बार किसी न्‍यूज चैनल को नोटिस भेजा है.

इसके अलावा बीते दिनों महाराष्ट्र एटीएस और केरल पुलिस ने जाकिर नाईक के साथी अर्शिद कुरैशी को जबरन धर्मांरण के मामले में गिरफ्तार किया था. नाईक के संगठन इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर सऊदी अरब से गैरकानूनी तरीके से धन लेने का भी आरोप है.

First published: 29 July 2016, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी