Home » इंटरनेशनल » 1 dead as car bomb goes off in southern Thailand
 

थाईलैंड में होटल के बाहर कार बम विस्‍फोट, एक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

थाईलैंड के उग्रवाद प्रभावित दक्षिणी क्षेत्र पटानी प्रांत में स्थित एक होटल के बाहर हुए भीषण कार बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने होटल की घेराबंदी कर धमाकों की वजह का पता लगाने में जुट गई है. हालांकि अभी तक धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है.

उग्रवाद प्रभावित पटानी में धमाका

बताया जा रहा है कि पटानी प्रांत का ये इलाका पर्यटकों के बीच ज्यादा लोकप्रिय नहीं है, लेकिन इस महीने की शुरुआत में उत्तर की ओर स्थित रिसॉर्ट के लिए मशहूर शहरों में छोटे लेकिन समन्वित विस्फोट होने से यह चिंता बढ़ गई है कि दक्षिण के उग्रवाद का काफी समय से शांति वार्ताएं बंद रहने के कारण प्रसार तो नहीं हो रहा है.

हालिया बम विस्फोट पटानी के बाहरी इलाके में स्थित एक होटल के बाहर आधी रात से पहले हुआ. पटानी तीन मुस्लिम बहुल दक्षिण प्रांतों में से एक है, जो 12 साल से उग्रवाद से ग्रस्त है.

पटानी प्रांत के पुलिस कमांडर मेजर जनरल थानोंगसक वैंगसूपा ने कहा, "विस्फोट में अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. होटल की इमारत को भारी नुकसान पहुंचा है."

शहर के अस्पताल के एक कर्मचारी ने बताया कि 32 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है. सभी थाईलैंड के ही निवासी हैं.

First published: 24 August 2016, 4:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी