Home » इंटरनेशनल » 10 Indian fishermen arrested by Sri Lankan Navy
 

श्रीलंका नौसेना ने 10 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 14:55 IST
(फाइल फोटो )

श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने तमिलनाडु में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा (आईएमबीएल) के पास अवैध तरीके से मछली पकड़ने के आरोप में कल रात 10 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मछुआरों की दो नौकाओं को भी जब्त कर लिया गया है.

इससे पहले हिरासत में लिये गये 51 भारतीय मछुआरों को रिहा करने पर श्रीलंका के सहमत होने के तीन दिन बाद यह घटना हुयी है. हालिया गिरफ्तारी के साथ ही श्रीलंका की हिरासत में तमिलनाडु के मछुआरों की संख्या 61 हो गयी है.

राज्य मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि श्रीलंकाई नौ सेना के जवानों ने पुडुकोट्टाई जिले के जगदपट्टिनम तटीय गांव के मछुआरों को उस समय गिरफ्तार किर लिया जब वे आईएबीएल के समीप मछली पकड़ रहे थे. 

रामेश्वरम मत्स्य संगठन के नेता एस एमेरिट ने बताया कि एक अन्य घटना में कल 584 नौकाएं लेकर समुद्र में गए 3,500 से अधिक मछुआरों को कल रात खाली हाथ समुद्र तट पर लौटना पड़ा. श्रीलंकाई नौसैनिकों ने उन्हें उस समय भगा दिया और उनकी करीब 30 नौकाओं के जालों को नष्ट कर दिया जब वे कच्चातिवू के पास मछली पकड़ रहे थे.

गौरतलब है कि श्रीलंका दो जनवरी को 51 मछुआरों को रिहा करने तथा बड़ी संख्या में मछली पकड़ने वाली नौकाओं को वापस करने पर सहमत हो गया था. यह निर्णय कोलंबो में श्रीलंका और भारत के बीच आयोजित एक उच्च-स्तरीय मंत्री स्तर की वार्ता में लिया गया था.

First published: 5 January 2017, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी