Home » इंटरनेशनल » 10 years old Body builder boy fallow strong exercise routine with lil bro
 

बॉडी बिल्डर ब्वॉयः छोटा बच्चा जानके हमसे न टकराना रे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2016, 17:09 IST
QUICK PILL
  • रोमानिया के यह दो छोटे भाई नियमित रूप से शरीर को तोड़ देने वाली सजा माफिक कसरत करते हैं ताकि उनके मसल्स और सख्त हो जाएं. 
  • गियुलियानो और उसके छोटे भाई क्लॉडियो (8) के ट्रेनिंग और एक्सरसाइज की फोटोग्राफ्स और वीडियो नियमित रूप से सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. 

जिस उम्र में दुनिया भर के तकरीबन सभी लड़के वीडियो गेम, क्रिकेट-फुटबॉल, छुपाछिपी जैसे खेलों में व्यस्त रहते हैं. वहीं, रोमानिया के दो बच्चे अपने खाली वक्त में बिल्कुल अलग गतिविधि यानी बॉडी बिल्डिंग में व्यस्त रहते हैं.

रोमानिया के यह दो छोटे भाई नियमित रूप से शरीर को तोड़ देने वाली सजा माफिक कसरत करते हैं ताकि उनके मसल्स और सख्त हो जाएं. जबकि उनके पिता आलोचकों की इस बात का खंडन करते  हैं कि वे अपने बच्चों की सेहत बिगाड़ रहे हैं. उनके पिता इयुलियन (38) और मां ईयाना (33) दुनिया भर में अपने बच्चों की सेहत बिगाड़ने वाले अभिभावकों का तमगा मिलने का विरोध करते हुए कहते हैं कि उनके प्रशिक्षण और वजन उठाने का कार्यक्रम सुरक्षित है.

Giuliano Stroe with brother claudio

बड़ा लड़का गियुलियानो स्ट्रोए 10 साल का है. महज पांच साल की उम्र में एक टेलीविजन शो में पुश अप्स और वेट लिफ्टिंग दिखाने के बाद गियुलियानो दुनिया भर में मशहूर हो गया था. 

अब उनके पिता नियमित रूप से गियुलियानो और उसके छोटे भाई क्लॉडियो (8) के ट्रेनिंग और एक्सरसाइज की फोटोग्राफ्स और वीडियो नियमित रूप से सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. जिसके चलते इन दोनों छोटे बॉडी बिल्डरों के प्रशंसकों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

गियुलियानो का फेसबुक पेज 38 लाख से ज्यादा प्रशंसकों द्वारा लाइक किया जा चुका है. 2009 में उसे हाथ से सबसे तेज दौड़ने वाले व्यक्ति का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मिल चुका है. 

इन फोटो-वीडियो में यह बॉडी बिल्डर ब्वॉय जबर्दस्त एक्रोबैटिक गतिविधियां और वेट लिफ्टिंग करते नजर आते हैं वो भी जब यह दोनों बिल्कुल छोटे बेबी थे तब से लेकर अब तक.

लिटिल हरक्युलिस के नाम से भी पहचाने जाने वाले गियुलियानो पहले ही दो वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. इनमें एक 90 डिग्री एंगल पर वर्टिकल पुश अप्स करने का है जबकि दूसरा एक खंभे के ऊपर ह्युमन फ्लैग की तरह हाथ से खड़े होने का.

फिलहाल वो सबसे ज्यादा 90 डिग्री के एक हाथ से पुश अप करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के लिए मेहनत करने में जुटा है. 

दोनों भाई नियमित रूप से 4 किलोग्राम के डंबल्स उठाते हैं और अपने बाईसेप्स और चेस्ट मसल्स के लिए हैवी वेट से एक्सरसाइज करते हैं. 

First published: 6 February 2016, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी