Home » इंटरनेशनल » 105 Inmates Escape From Brazilian High Security Jail
 

यहां की हाई सिक्योरिटी जेल पर बंदूकधारियों ने किया हमला, सैकड़ों कैदी फरार, एक पुलिसकर्मी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 18:08 IST

किसी देश की हाई सिक्योरिटी वाली जेल से अगर कई कैदी फरार हो जाएं तो आप क्या करेंगे. निश्चित ही आप हैरान रह जाएंगे. जैसा कि ब्राजील की एक जेल में हुआ. दरअसल ब्राजील की एक हाई सिक्योरिटी वाली जेल से सैकड़ों कैदी फरार हो गए. मामला, ब्राजील में परेबा की हाई सिक्योरिटी जेल का है. जहां कुछ बंदूकधारियों ने पहले जेल पर हमला किया. उसके बाद 105 कैैदी जेल से फरार हो गए. हालांकि बाद में सुरक्षाकर्मियों ने 50 कैदियों को गिरफ्तार कर लिया.

समाचार एजेंसी ने जेल प्रशासन के हवाले से बताया कि चार वाहनों पर सवार 20 लोग राइफल और विस्फोटकों के साथ जेल परिसर के पास पहुंचे और गार्ड पोस्ट, बैरेक और जेल के मुख्य द्वार पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों और हमलवारों के बीच गोलीबारी के दौरान जेल का मुख्य गेट गिर गया.

इस दौरान जेल से 105 कैदी फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने 50 कैदियों को फिर से गिरफ्तार कर लिया. वहीं हथियारों से लैस हमलावरों के एक और समूह ने पास के हाईवे को जाम कर एक पुलिसकर्मी को गोली मारकर हत्या कर दी.

वहीं सुरक्षा के मद्देनजर शहर के सभी अस्पताल, स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज को बंद कर दिया गया है. बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी ब्राजील की जेल पर हमला कर कैदियों के फरार होने की घटनाएं सामने आती रही हैं.

First published: 11 September 2018, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी