Home » इंटरनेशनल » 12 out of 19 arrested over Medina attack are Pakistanis, say Saudi Arabia officials
 

मदीना ब्लास्ट: 12 पाकिस्तानी नागरिकों समेत 19 लोग गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2016, 13:45 IST
(कैच न्यूज)

सऊदी अरब के मदीना शहर में चार जुलाई को पैगंबर मस्जिद के पास हुए धमाकों के सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 12 पाकिस्तान के नागरिक हैं. यह जानकारी सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने दी है.

गृह मंत्रालय का कहना है कि मदीना में मस्जिद नबवी के पास धमाका करने वाला 26 वर्षीय सऊदी नागरिक था, जो नशे का आदी था. मदीना में मस्जिद-ए-नबवी के निकट हुए विस्फोट में चार लोग मारे गए थे.

हमलावर पैगंबर मस्जिद के पास पार्किंग वाली जगह से मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. जब सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 4 सुरक्षा अधिकारी मारे गए और 5 घायल हो गए.

सऊदी गृह मंत्रालय का कहना है कि कतिफ़ में हमला करने वाले 23 वर्षीय रहमान उमर, 20 वर्षीय इब्राहिम उमर और 20 वर्षीय अब्दुल करीम हुस्नी थे. इन हमलों की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

गौरतलब है कि 4 जुलाई को सऊदी अरब के तीन शहरों में आत्मघाती हमले किए गए. पहला जेद्दाह में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर, दूसरा शिया बहुल क्षेत्र कतिफ़ के बाजार में और तीसरा मदीना में पैगंबर की मस्जिद के पास हुआ. इन तीन हमलों में 36 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 

First published: 8 July 2016, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी