Home » इंटरनेशनल » 12 rohingyas drowned in river while fleeing from Myanmar
 

नाव पलटने से 12 रोहिंग्या नदी में डूबे, ज़्यादातर बच्चे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2017, 12:35 IST

बांग्लादेश के कॉक्स बाज़ार जिले में एक नाव पलटने से 12 रोहिंग्या प्रवासियों की मौत हो गई. मरने वालों में ज़्यादातर बच्चे हैं. बांग्लादेश के अधिकारी के मुताबिक यह हादसा रविवार की रात में हुआ. मरने वालों में 10 बच्चों के अलावा एक आदमी और एक औरत है. सभी के शवों को बरामद कर लिया गया है.

बांग्लादेशी अधिकारी ने बताया कि रोहिंग्या प्रवासियों के शव शाह पोरिर द्वीप के पास बंगाल की खाड़ी में तैर रहे थे. कानून प्रवर्तन अधिकारियों की नज़र इन शवों पर उस वक्त पड़ी जब वे गश्त पर निकले हुए थे. हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि नाव में कितने लोग थे. नदी के आसपास तलाशी अभियान जारी है. इस हादसे की वजह से नदीं में डूबे 11 रोहिंग्या प्रवासियों को ज़िंदा बचा लिया गया है. अधिकारियों ने कहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

म्यांमार से बांग्लादेश की ओर भाग रहे रोहिंग्या शरणार्थियों की नावें बार-बार दुर्घटनाग्रस्त हो रही हैं. एक आंकड़े के मुताबिक 29 अगस्त से नाफ नदी से 132 रोहिंग्या मुसलमानों और एक बांग्लादेशी नाविक के शव बरामद किए जा चुके हैं. म्यांमार के राखिने से 25 अगस्त को भड़की हिंसा के बाद से 50 लाख से अधिक रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश पलायन कर चुके हैं.

First published: 9 October 2017, 12:35 IST
 
अगली कहानी