Home » इंटरनेशनल » 132 killed by China Coronavirus, Apple closes store
 

चीन में कोरोना वायरस से 132 लोगों की मौत, Apple ने बंद किया स्टोर, रोकी यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2020, 12:23 IST

Coronavirus : चीन में उत्पन्न हुए घातक कोरोनावायरस से दुनिया भर में दहशत फैल रही है. Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि कंपनी ने चीन ने अपने रिटेल स्टोरों में से एक को बंद कर दिया है और कर्मचारियों की व्यापार यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है. कुक ने कहा कि Apple प्रभावित क्षेत्रों में अपनी टीम और भागीदारों के साथ बहुत निकटता से काम कर रहा है, और पिछले सप्ताह की तरह व्यवसायिक परिस्थितियों के लिए सीमित यात्रा कर रहा है.

Apple ने अपनी वित्तीय 2020 की पहली तिमाही में चीन में iPhones के लिए दोहरे अंकों की वृद्धि दर्ज की थी. एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने उन कर्मचारियों को चेतावनी दी है जो चीनी नव वर्ष के लिए ताइवान में थे, चीन में अपने वुहान संयंत्र में वापस नहीं लौटे.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोनोवायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या मंगलवार के अंत तक बढ़कर 132 हो गई, जिसमें 1,459 नए मामलों की पुष्टि हुई है.एक बयान में कहा गया है कि चीन में कुल पुष्टि किए गए कोरोनावायरस मामलों की संख्या 5,974 है.


 

फेसबुक से लेकर जापान के निप्पॉन स्टील तक दुनिया भर की कंपनियों ने एक नए कोरोनावायरस के प्रकोप के रूप में चीन की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है. अलीबाबा और टेनसेंट समेत चीनी टेक दिग्गजों ने स्टाफ से कहा है कि वह एक साल के लिए घर से कामकर सकते हैं.

इसी तरह टिक्टॉक के मालिक बायकेटेंस ने उन कर्मचारियों से पूछा जो छुट्टियों के दौरान यात्रा कर रहे थे. स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने हुबेई की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया और मुख्य भूमि चीन और हांगकांग की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक कार बैटरी निर्माता एलजी केम ने चीन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया. दक्षिण कोरियाई चिपमेकर एसके हाइनिक्स ने कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे चीन में गैर-जरूरी यात्राओं से बचें, क्योंकि एलजी डिस्प्ले और जापानी कार निर्माता होंडा और टोयोटा हैं.

कोरोना वायरस ने चीन में मचाया कोहराम, अबतक 106 लोगों की मौत, 1300 नए मामले सामने आए

First published: 29 January 2020, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी