Home » इंटरनेशनल » 16 dead, 253 injured after 5.7 magnitude earthquake hit northwest Tanzania
 

तंजानिया में भूकंप से अब तक 16 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2016, 15:00 IST
(गेट्टी इमेज)

उत्तर पश्चिमी तंजानिया में भूंकप में मरने वालों तादाद बढ़कर 16 हो गई है, जबकि 253 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि इमारतों के धराशायी होने से मलबे के अंदर कई लोगों के दबे होने की आशंका है, जिससे मरने वाले लोगों की तादाद में इजाफा हो सकता है.

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.7 थी और इसका केंद्र उत्तर पश्चिमी तंजानिया के नसूंगा शहर से 25 किलोमीटर दूर लेक विक्टोरिया झील के किनारे पर था.

भूकंप अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दिन में 12 बजकर 27 मिनट पर आया था. सबसे ज्यादा नुकसान भूकंप के केंद्र के समीप स्थित बुकोबा जिले में हुआ है. 70 हजार की आबादी वाले इस शहर में कई इमारतें गिर गई है.

बुकोबा के जिला आयुक्त डियोदाटुस किनाविलो ने बताया कि 14 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, जबकि 203 अन्य घायल हुए हैं. भूंकप से सबसे ज्यादा बुकोबा शहर प्रभावित हुआ है जहां माध्यमिक आवासीय विद्यालय के 15 बच्चे घायल हुए हैं. यह शहर यूगांडा और रवांडा की सीमा से सटे कागेरा प्रांत में है.

प्रधानमंत्री कास्सिम मजालिवा आज बुकोबा स्टेडियम में आयोजित शोक सभा में शामिल हुए. रेडक्रॉस के अनुसार शहर में भारी तबाही हुई है. 270 मकान ध्वस्त हो गए हैं. बुकोबा का मुख्य अस्पताल पूरी तरह भर गया है और वहां दवाओं की भारी कमी हो गयी है.

First published: 12 September 2016, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी