Home » इंटरनेशनल » 176 people missing at Sumatra Lake Toba in Indonesia due to yacht overturn
 

इंडोनेशिया: बीच नदी में समाई नाव, 176 लोग लापता

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 June 2018, 19:00 IST
(Filefoto)

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर लेक तोबा में सोमवार को एक नौका के पलटने के बाद बचाव कर्मियों ने तीन शव बरामद कर लिए हैं और वे लापता 176 लोगों को अभी भी तलाश कर रहे हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. कपल मोटर सिनार बंगुन नौका समोसिर जिले के सिमानिंदो बंदरगाह से चलने के बाद अपने गंतव्य से मात्र 1.5 किलोमीटर पहले सोमवार शाम 5.30 बजे डूब गई.

 परिवहन मंत्रालय के सड़क परिवहन महानिदेशक बूदी सेतियादी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 18 लोगों को बचा लिया गया." पुलिस प्रवक्ता यूसरी यूनुस ने बताया कि बुधवार को लापता लोगों के परिजनों द्वारा सूचना देने के बाद लापता लोगों की संख्या 94 से बढ़कर 176 हो गई. प्रवक्ता ने कहा कि लापता लोगों की तलाश के लिए दर्जनों बचावकर्मियों के साथ जहाजों और नौका को घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्र में भेज दिया गया है.

उन्होंने कहा, "पानी के 25 मीटर नीचे गोता लगाकर तलाशी की गई फिर भी कोई नहीं मिला." नौका के मलबे और लापता लोगों की तलाश के लिए जलीय रोबोटिक वाहनों को भी भेजा गया है.पिछले सप्ताह द्वीपसमूह के मध्य क्षेत्र में सेलेब्स द्वीप के दक्षिणी तट पर एक नौका डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढे़ं: मां को दफनाते समय बेटे के साथ हुआ ऐसा हादसा, लोगों की निकल गई चीख

First published: 20 June 2018, 19:00 IST
 
अगली कहानी