Home » इंटरनेशनल » 199 died in japan flood, worst weather recorded till today
 

जापान में बाढ़ का कहर, अब तक 199 की गई जान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 12 July 2018, 15:07 IST

जापान में भारी बारिश से आई विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है. एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि 83 हेलीकॉप्टरों और दर्जनों पोतों की मदद से करीब 73,000 सेना, पुलिस और दमकलकर्मी लापता लोगों की तलाशी में लगे हुए हैं.

समाचार एजेंसी एफे ने सुगा के हवाले से कहा कि 36 सालों में यह अब तक की सबसे भयावह प्राकृतिक आपदा है. उन्होंने अगले कुछ दिनों में क्षेत्र में बारिश होने की चेतावनी दी और आशंका जताई कि अनुमानित उच्च तापमान विस्थापितों और बचाव दल को प्रभावित कर सकता है.

ये भी पढ़ें- भारत ने हमसे तेल आयात कम किया तो बंद कर दी जाएंगी ये सुविधाएं : ईरान

जापान में पांच जुलाई से हुई रिकॉर्ड बारिश से भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति खासकर हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा में बनी हुई है. आपदा के कारण हजारों लोगों को घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को ओकायामा का दौरा किया और वह शुक्रवार को एहिमे का दौरा कर राहत व बचाव कार्य का जायजा लेंगे. कई बड़ी कंपनियां जिन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में अपना उत्पादन बंद कर रखा था, उन्होंने तीन दिन बाद गुरुवार को फिर से काम शुरू कर दिया है. हालांकि, पैनासोनिक ने ओकायामा में चौथे दिन भी वीडियो-कैमरा निर्माण संयंत्र को बंद रखा है.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड के रेस्क्यू ऑपरेशन में इस भारतीय कंपनी ने निभाई अहम भूमिका

First published: 12 July 2018, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी