Home » इंटरनेशनल » 25 people killed and 18 wounded in a bomb blast in kabul afghanistan
 

काबुल में आत्मघाती हमला, 25 लोगों की मौत 18 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 15:08 IST
(File photo)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा बम धमाका हुआ है. इस आत्मघाती बम धमाके में 25 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि बम धमाका उस वक्त हुआ जब काबुल में लोग नये वर्ष का जश्न मना रहे थे. इस आत्मघाती हमले में 18 लोगों के घायल होने की भी खबर है. एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब राजधानी में लोग पारसी नये वर्ष की छुट्टी माना रहे थे.

अभी यह जानकारी अफगानिस्तानी मीडिया के हवाले से मिल रही है. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि यह विस्फोट ऐसे वक्त में हुआ है, जब अफगानिस्तान की राजधानी में लोग नवरोज मना रहे थे. बता दें कि नवरोज फारसी में नये साल के शुरुआत का पहला दिन होता है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में एक आत्मघाटी हमलावर ने मस्जिद के निकट खुद को उड़ा लिया.

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से भी कहा गया है कि विस्फोट से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है. मरने वालों की संख्या में अभी बढ़ोतरी हो सकती है। 'टोलो न्यूज' के मुताबिक, धमाके के बाद सड़क पर कई लोगों की लाशें बिखरी पड़ी है. वहीं एएफपी के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें इतने लोगों की जान गई. गृह मंत्रालय के मुताबिक आत्मघाती हमलावर पैदल आया था और उसने खुद को काबुल यूनिवर्सिटी के पास उड़ा लिया.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने मार गिराए तीन आतंकी

First published: 21 March 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी