Home » इंटरनेशनल » 250 killed in a landslide in Colombia after heavy rainfall, 400 injured & 200 missing
 

कोलंबिया में भूस्खलन से 250 की मौत, 200 लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2017, 14:57 IST

दक्षिण अमेरिका के मुल्क कोलंबिया के दक्षिण-पश्चिमी सीमावर्ती प्रांत पुतुमायो में भूस्खलन के कारण 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. जबकि 400 लोगों के घायल और 200 के लापता होने की भी जानकारी है.

बीते कुछ दिनो में हुई भारी बारिश के बाद शुक्रवार रात पुतुमायो के घरों में नदियों का कीचड़ भर गया और फिर भूस्खलन हुआ. नदियो में आई बाढ़ से तमाम घर, पुल, वाहन और पेड़ बह गए.

पुलिस कमांडर कर्नल उमर बोनिल्ला ने स्थानीय रेडियो स्टेशन काराकोल को बताया कि अब तक हमने 154 शव बरामद कर लिए हैं जिनमें वयस्क, महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

 

प्रांत के मेयर जोस अंटोनियो कास्त्रो ने कहा कि घंटों हुई भारी बारिश के कारण कई नदियां लबालब भर गईं थीं जिसके बाद राजधानी मकोआ की सड़कों और घरों में भारी कीचड़ भर गया.

उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा इलाका है. कई घरों का एक बड़ा हिस्सा भूस्खलन की चपेट में आ गया. हालांकि लोगों को इसकी चेतावनी दी गई थी और उन्हें अपने घरों से निकलने के लिए पर्याप्त समय था लेकिन इससे कई घर इसकी चपेट में आ गए.

कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस ने भूस्खलन से प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी पीड़तों की हरसंभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह घटना दिल को दुखा देने वाली है.

उन्होंने कहा कि राहत और बचाव में लगे अधिकारी लापता लोगों को तलाशने का काम जोरों से कर रहे हैं और इस काम में लगभग 1100 सिपाही लगे हुए हैं. रेड क्रॉस की टीम भी बचाव काम में जुटी है. उनके मुताबिक भूस्खलन में 400 लोग घायल हुए हैं और 200 लोग लापता हैं.

First published: 2 April 2017, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी