Home » इंटरनेशनल » 26 killed and 75 wounded in Baghdad twin suicide blast in Afghanistan
 

बगदाद में आत्मघाती हमलों में 22 की मौत, 75 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 15:50 IST

इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को दोहरे बम विस्फोट में 26 लोगों की मौत हो गई और 75 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि हमले को सुबह अल-तायारन चौक के पास के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया.

उसने अपने विस्फोटक बेल्ट में विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया. इस जगह पर कई कामगार काम के इंतजार में इकट्ठे होते थे. इराक के गृहमंत्री के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, "विस्फोट को दो आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया." इसके साथ ही सड़क किनारे दूसरा बम विस्फोट हुआ.

'एफे' के अनुसार, मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है क्योंकि बहुत सारे लोगों की हालत गंभीर है. सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और एंबुलेंस से घायलों को आसपास के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. सूत्रों ने इससे पहले मृतकों का आंकड़ा छह और घायलों का आंकड़ा 24 बताया था. 

फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इराक के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हुए अधिकांश हमले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अंजाम दिए हैं. बीते सप्ताह बगदाद में आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 10 घायल हो गए थे.

First published: 15 January 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी