Home » इंटरनेशनल » 29 German tourist killed in a bus crash in Portuguese island of Madeira
 

पुर्तगाल में भीषण सड़क हादसा, 29 जर्मन पर्यटकों की मौत 21 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 11:12 IST

पुर्तगाल में एक सड़क हादसे में 29 पर्यटकों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा पुर्तगाल के मेडिरा द्वीप पर बुधवार देर रात हुआ. जब पर्यटकों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही बचावकर्मी और पुलिस दल के जवान मौके पर पहुंच गए.

जानकारी के मुताबिक मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. इस इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि हादसा कैसे हुआ. हालांकि जानकारी मिली है कि हादसा एक ढलान पर हुआ जहां बस ढलान से नीचे जा गिरीड्रोन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हादसे के बाद बस पहाड़ के पास बनी एक इमारत के पास पड़ी हुई है. साथ ही बस की छत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है.

हादसा के बाद पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डिसूजा ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘मैं दुख की इस घड़ी में सभी पुर्तगाली लोगों की ओर से दुख व्यक्त करता हूं और पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं जिनके बारे में मुझे बताया गया है कि वे सभी जर्मन हैं.’’ उन्होंने कहा कि वह मदीरा जाकर हालात का जायजा लेंगे. वहीं पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने ट्विटर पर लिखा कि, उन्होंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से बातकर घटना पर दुख जताया है.

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति ने गोली मारकर की खुदकुशी, गिरफ्तारी से बचने के लिए उठाया खौफनाक कदम

First published: 18 April 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी