Home » इंटरनेशनल » Maharashtra Anti-Terrorism Squad (ATS) and Telangana police Nagpur airport terrorist outfit Islamic State (IS)
 

आईएसआईएस में शामिल होने जा रहे तीन संदिग्ध समर्थक गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2015, 18:24 IST

महाराष्ट्र में नागपुर के बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा है. इन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब वे नागपुर के रास्ते विमान से श्रीनगर जाने की तयारी कर रहे थे. 

इन तीनों लड़कों पर शक है की यह आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की तैयारी में थे. महाराष्ट्र एटीएस ने तीनों लड़कों को तेलंगाना एटीएस को सौंप दिया है.

सूत्रों के मुताबिक़, तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में इन तीनों युवकों के परिजनों ने इनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा रखी थी.

इससे पहले जयपुर से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मार्केटिंग मैनेजर सिराजुद्दीन को आईएसआईएस का एजेंट होने के आरोप में पकड़ा गया था, जिसके बाद पुणे की एक लड़की को भी हिरासत में लिया गया. बताया गया कि वह भी इंटरनेट पर कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित होकर आईएसआईएस में शामिल होने सीरिया जाना चाहती थी.

मुंबई के मालवणी से करीब 11 लड़के लापता हुए हैं. कहा जा रहा है कि ये लड़के आईएसआईएस के प्रभाव में थे. इनमें से कुछ वापस आ चुके हैं. शक है कि इन्हें भी कोई बरगला कर आईएसआईएस में शामिल करवाने की तैयारी में था. मुंबई से सटे कल्याण से कुछ महीने पहले चार लड़के आईएसआईएस में शामिल होने इराक गए थे. उसमें सिर्फ आरीब मजीद ही वापस लौटा, जिसके खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी चार्जशीट दायर कर चुकी है.

First published: 26 December 2015, 18:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी