Home » इंटरनेशनल » 30 killed and seven injured in a gold mine collapsed in Afghanistan
 

अफगानिस्तान में 30 लोगोंं को निगल गई सोने की खान, 7 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2019, 21:04 IST

अफगानिस्तान में सोने की खोज के दौरान तीन लोगों की जान चली गई. ये लोग सोने की एक खदान में काम कर रहे थे. तभी खदान की दीवार धंस गई और कई लोग इसके नीचे दब गए. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 15 लोग घायल भी हुए हैं.

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के कोहिस्तान जिले में रविवार दोपहर कुछ लोग सोने की खदान में सोने का खनन कर रहे थे. तभी अचानक खदान की दीवार भरभरा कर उनपर गिर पड़ी जिसमें जिसमें मजदूर दब गए. जिनमें से तीस लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

बदख्शां प्रांत में कोहिस्तान जिले के गवर्नर मोहम्मद रुस्तम राघी ने बताया कि जिले में हुई इस घटना में सात व्यक्ति घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने सोने की तलाश के लिए नदी तल में 60 मीटर गहरे गड्ढे की खुदाई की थी. उसकी दीवार गिरने के दौरान वे उसके भीतर थे.

राघी ने बताया कि हमने क्षेत्र में एक राहत टीम भेजी है लेकिन ग्रामीणों ने मौके से शवों को निकालना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गड्ढे की दीवार कैसे ढह गई.

वहीं प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता निक मोहम्मद नजारी ने बताया कि खदान में काम करने वाले पेशेवर नहीं थे. नजारी ने कहा कि ग्रामीण इस कार्य में दशकों से लगे हुए हैं, लेकिन सरकार का उन पर कोई नियंत्रण नहीं है.

ये भी पढ़ें- स्पेस से एस्ट्रॉनॉट ने गलती से डायल कर दिया NASA का नंबर, बज गया इमरजेंसी अलार्म और फिर...

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में ऐसा दिखा साल का पहला सूर्य ग्रहण, यहां देखें ग्रहण की शानदार तस्वीरें

First published: 6 January 2019, 20:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी