Home » इंटरनेशनल » 30 people killed in Kabul explosion
 

अफगानिस्तान: काबुल में आत्मघाती हमला, 28 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2016, 15:33 IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास आत्मघाती हमला हुआ है. पुलिस के मुताबिक हमले में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

घटनास्थल पर जबरदस्त फायरिंग भी हुई. इस दौरान अमेरिकी दूतावास के पास से धुआं भी उठता देखा गया. सीक्रेट सर्विस यूनिट को हमलावरों ने निशाना बनाया.

भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ी

हमले वाले स्थान से कुछ ही दूरी पर अमेरिकी दूतावास और नाटो मिलिट्री का हेडक्वार्टर भी है. हालांकि दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं. वहीं हमले के बाद भारतीय दूतावास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

पढ़े:काबुल हवाईअड्डे के पास हुआ विस्फोट

अफगान मीडिया के मुताबिक काबुल के पूल-ए-महमूद खान एरिया में सीक्रेट सर्विस यूनिट की बिल्डिंग पर ये हमला किया गया. सीक्रेट सर्विस यूनिट अफगानिस्तान में वीआईपी को सुरक्षा मुहैया करती है.

तालिबान ने ली जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन तालिबान ने ली है. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सादिक़ी ने बताया, " पहला विस्फोट कार में एक आत्मघाती हमलावर ने किया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. "


वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आतंकी हमले की क़ड़ी निंदा की है. हाल ही में तालिबान ने अमेरिका समेत नाटो के खिलाफ हमले तेज करने की धमकी दी थी.
First published: 19 April 2016, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी