Home » इंटरनेशनल » 35 people injured on air canada flight headed to australia
 

अमेरिका में एयर कनाडा फ्लाइट टर्बुलेंस में फंसी, 269 यात्री मौजूद, 35 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2019, 11:10 IST

अमेरिका के वैंकूवर एयर पोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां गुरुवार को आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर के लिए उड़ान भरने वाला विमान बोइंग 777-200 उड़ान भरने के करीब 2 घंटे बाद 36 हजार फीट की ऊंचाई पर टर्बुलेंस में फंस गया.

टर्बुलेंस में फंसने की वजह से विमान में तेज झटके लगने लगे. इस हादसे में करीब 35 लोग घायल हो गए. हादसे में घायल कई लोगों को सिर और गर्दन में चोटें आई हैं. खबरों के मुताबिक, विमान में 269 यात्री और 15 क्रू सदस्य मौजूद थे.

इस हादसे को लेकर एयरलाइंस ने अपना एक बयान जारी कर कहा, "हमारी प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा है. पायलट ने टर्बुलेंस के बाद होनोलुलु हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई. यात्रियों के इलाज और आपातकालीन सेवा के लिए इंतजाम पहले से यहां किए गए थे. घायल यात्रियों को तुरंत प्राथमिक इलाज मुहैया कराया गया. नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है."  

इस घटना को लेकर एक यात्री ने कहा, "टर्बुलेंस के कारण उन्हें अचानक तेज झटके लगने लगे थे, जिसके कारण कई लोगों के सिर विमान की छत से टकरा गए."

खबरों के मुताबिक, विमान में मौजूद उन यात्रियों के सिर पर छोटे आईं हैं, जिन्होंने यात्रा के दौरान सुरक्षा पेटी नहीं बांधी हुई थी.

एक यात्री स्टेफनी बीम ने कहा, "विमान थोड़ा-सा नीचे चला गया. जब हम विक्षोभ से टकराए तो मैं उठी और मैंने देखा कि मेरे बच्चों ने सुरक्षा पेटी बांधी हुई है या नहीं. अगली चीज मैंने देखी कि कुछ लोग उछलकर विमान की छत से टकरा गए."

बीम ने कहा, "उनके पीछे बैठी महिला छत से इतनी जोर से टकराई कि ऑक्सीजन मास्क का बॉक्स टूट गया."

हादसे के बारे में आपात बचावकर्ताओं ने कहा, "यात्रियों के अलावा क्रू सदस्य भी घायल हुए हैं, जिनमें से नौ को गंभीर चोटें आई हैं."

अल क़ायदा चीफ का सन्देश- अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए इंडियन आर्मी पर लगातार हमले करें

First published: 12 July 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी