Home » इंटरनेशनल » 36 People kills including 32 Chinese Tourist in a road accident in North Korea
 

उत्तर कोरिया: बस हादसे में 32 चीन के सैलानियों की मौत, दुर्घटना की वजह साफ नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 17:31 IST

उत्तर कोरिया में एक दर्दनाक सड़क हादसे में करीब 36 लोगों में मौत हो गई. मरने वालों में 32 चीनी टूरिस्ट और चार उत्तर कोरियाई नागरिक शामिल है. हादसे की जानकारी चीन के विदेश मंत्रालय ने दी. मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रविवार देर शाम नॉर्थ कोरिया के ह्वांगहे प्रांत में बस एक्सीडेंट में 32 चीनी यात्रियों की मौत हो गई. लोकल रिपोर्ट्स में खराब मौसम और सड़क पर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से हादसे की आशंका जताई जा रही है.

वहीं चीन के सरकारी प्रसारण सीजीटीएन ने इससे पहले ट्वीट किया था. इस ट्वीट में सीजीटीएन ने बताया था कि उत्तर कोरिया में सैलानियों से भरी एक बस के पुल से नीचे गिर जाने के कारण 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई. लेकिन बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया.

हादसे की वजह का पता नहीं

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग के मुताबिक अभी एक्सीडेंट की वजह का पता नहीं चल पाया है. हादसे की जांच चल रही है. इस दुर्घटना में कुल 36 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्सीडेंट के बाद मलबे में दबे हुए लोगों को पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने निकाला. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चीनी विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक चीन को रविवार को घटना के बारे में सूचना मिली. जिसके बाद उसके दूतावास के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और काम शुरू किया. बता दें कि उत्तर कोरिया आने वाले पर्यटकों में बड़ी संख्या चीनियों की होती है.

सैलानियों के लिए उत्तर कोरिया में है कठोर नियम

बता दें कि उत्तर कोरिया दुनिया के सबसे अधिक कड़े कानूनों के बारे में जाना जाता है. यहां के तानाशाह ने नागरिकों के साथ सैलानियोंं के लिए भी कड़े नियम बनाए हैं. इसकी वजह से इस देश में सैलानी आने से कतराते हैं. बता दें कि चीन के अलावा किसी अन्य देश के सैलानियों के लिए यहां कड़े नियम हैं. इस वजह से यहां किसी अन्य देश के सैलानी कम आते हैं.

ये भी पढ़ें- जेसिका लाल मर्डर केस: 20 साल बाद बहन सबरीना ने मनु शर्मा को दी माफी

First published: 23 April 2018, 17:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी