Home » इंटरनेशनल » 50% tariff on US motorcycles by India unacceptable, says Donald Trump
 

'पीएम मोदी ने मेरे एक फोन कॉल से हार्ले डेविडसन पर 50 % टैक्स कम कर दिया'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 11:33 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भले ही भारत ने अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर अपने आयात शुल्क को 100 प्रतिशत से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है, लेकिन यह अभी भी बहुत अधिक है और अमेरिका को स्वीकार नहीं है. ट्रम्प ने कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिका एक ऐसा देश है जिसे अब मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है.

ट्रंप ने कहा ''आप भारत को देखो प्रधानमंत्री मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं लेकिन आप भी देख सकते हैं कि उन्होंने क्या किया है, एक मोटरसाइकिल पर 100 प्रतिशत टैक्स लगाया." ट्रंप हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल पर आयात शुल्क का जिक्र कर रहे थे, ट्रंप चाहते हैं कि भारत इस मोटर साइकिल पर टैक्स को दे.

ट्रंप ने कहा जब हम भारत को मोटर साइकिल भेजते हैं तो वो 100 फीसदी टैक्स लगाते हैं लेकिन वो बड़ी संख्या में यहां मोटर साइकिल भेजते हैं लेकिन हम कोई टैक्स नहीं लगाते हैं. ट्रंप ने कहा यह अस्वीकार्य है और मैंने पीएम मोदी को इसके बारे में बात भी की है. ट्रंप ने कहा पीएम मोदी ने मेरे एक ही फोन कॉल के साथ ही इसे इसे 50 प्रतिशत कम कर दिया. लेकिन मैंने कहा कि यह अभी भी अस्वीकार्य है क्योंकि यह 50 प्रतिशत बनाम कुछ भी नहीं है.

पूर्व आर्थिक सलाहकार का खुलासा- 2.5 फीसदी बढाकर बताई गई देश की जीडीपी

ट्रंप ने कहा जब हम भारत को मोटर साइकिल भेजते हैं तो वो 100 फीसदी टैक्स लगते हैं लेकिन वो बड़ी संख्या में यहां मोटर साइकिल भेजते हैं लेकिन हम कोई टैक्स नहीं लगते हैं. ट्रंप ने कहा यह अस्वीकार्य है और मैंने पीएम मोदी को इसके बारे में बात भी की है. 

 ट्रंप ने कहा पीएम मोदी ने मेरे एक ही फोन कॉल के साथ ही इसे इसे 50 प्रतिशत कम कर दिया. लेकिन मैंने कहा कि यह अभी भी अस्वीकार्य है क्योंकि यह 50 प्रतिशत बनाम कुछ भी नहीं है.ट्रंप ने कहा " हम वह बैंक हैं जिसे हर कोई लूटना चाहता है, और यही वे लंबे समय से कर रहे हैं. 800 बिलियन अमरीकी डालर हमारे पास अन्य देशों के साथ व्यापार घाटे में हैं.

First published: 11 June 2019, 11:13 IST
 
अगली कहानी