Home » इंटरनेशनल » 6 dead, more than 150 injured in train collision in Pakistan
 

पाकिस्तान में दो ट्रेनों की टक्कर में छह लोगों की मौत, 150 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एएनआई)

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुल्तान में गुरुवार सुबह दो ट्रेनों के टकरा जाने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हो गए. यह हादसा शेर शाह इलाके में स्थित बुच रेलवे स्टेशन के पास हुआ.

स्थानीय पुलिस अधिकारी नादिर चट्ठा के मुताबिक यह दुर्घटना उस समय हुई, जब एक व्यक्ति कथित रूप से मालगाड़ी के नीचे कुचल गया और ट्रेन के चालक ने व्यक्ति का शव बाहर निकालने के लिए मालगाड़ी रोक दी. तभी उस पटरी पर आ रही आवाम एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन पेशावर से कराची जा रही थी. 

उन्होंने बताया कि टक्कर के कारण आवाम एक्सप्रेस का इंजन और पावर वैन क्षतिग्रस्त हो गई और चार बोगियां पलट गईं. हादसे में 150 लोग घायल हुए हैं. घायलों में 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जिओ टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कराची जा रही 'आवाम एक्सप्रेस' मुल्तान शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर एक मालगाड़ी से टकरा गई. यह टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि गाड़ी के 4 डिब्बे पलट गए. ईद उल अजहा के कारण छुट्टी होने से राहत एवं बचाव कार्यों में देरी हो रही है. सभी घायलों को मुल्तान के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है

आसपास के इलाकों में अंधेरे के कारण भी राहत कार्य भी प्रभावित हुआ. इस बीच अधिकारियों ने मुल्तान के निश्तर मेडिकल अस्पताल और शाहबाज शरीफ अस्पताल में आपातस्थिति लागू कर दी है. रेलवे अधिकारियों ने दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं.

First published: 15 September 2016, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी