Home » इंटरनेशनल » 6 indian dies in russia ship fire, 6 missing
 

रूस: जहाज में आग लगने से 6 भारतीयों की मौत, 6 अब तक लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 10:38 IST
(Symbolic image)

रूस में दो जहाज़ों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग से 6 भारतीयों की मौत हो गयी. वहीं 6 अभी तक लापता बताए जा रहे है. बता दें, आग से जलने वाले इन जहाज़ों में कुल 15 भारतीयों के सवार होने की खबर थी. इस मामले में विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि काला सागर में तंजानिया के ध्वज लगे दो जहाजों में लगी भीषण आग में छह भारतीय मारे गए हैं और छह अन्य लापता हैं.

मंत्रालय ने बताया कि मरने वालों में कैंडी जहाज के पिनल कुमार भारत भाई टांडेल, विक्रम सिंह, सर्वनन नागराजन, विशाल डोड, राज देबनारायण पानी और माएस्त्रो जहाज के करनकुमार हरिभाई शामिल हैं. मंत्रालय ने इन सभी के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है.

लापता भारतीयों में माएस्त्रो जहाज के सिद्धार्थ मेहेर, नीरज सिंह, सेबस्टियन ब्रिटो ब्रीजलिन सहायराज और आनंदशेखर अविनाश तथा कैंडी जहाज के रुषिकेश राजू सकपाल और अक्षय बबन जाधव शामिल हैं. चार भारतीय जो बचाए गए हैं उनके नाम हरीश जोई, सचिन सिंह, आशीष अशोक नाएर और कमलेशभाई गोपालभाई टांडेल हैं.

समंदर में दो जहाजों में भीषण आग लगने से जलकर खाक हुए 11 लोग, 15 भारतीय थे सवार

मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि रूस की समुद्री एजेंसी व समुद्री बचाव व समन्वय केंद्र लापता लोगों के बारे में पता लगा रहे हैं. इन दोनों जहाजों में चालक दल के कुल 32 सदस्य सवार थे जिनमें भारतीय व तुर्की के नागरिकों के अलावा लीबिया का एक इंटर्न भी था.

समाचार एजेंसी तास ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार रात हुई जब दोनों जहाज सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर ईंधन का स्थानांतरण कर रहे थे और इसी दौरान एक पंप फट गया.

(इनपुट एजेंसी से भी)

First published: 24 January 2019, 9:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी