Home » इंटरनेशनल » 60 lives claimed in army camp suicide attack in Yemen
 

यमन में आर्मी कैंप पर हुए आत्मघाती हमले में 60 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(रॉयटर्स)

यमन के अदन शहर में सेना के ट्रेनिंग कैम्प पर हुए आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई है. एक सुरक्षा अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हमलावर गाड़ी से कैम्प में आया और उसने खुद को उड़ा लिया.

हमले में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

बताया जा रहा है कि इस ट्रेनिंग कैम्प को गवर्नमेंट सपोर्टिंग 'पॉपुलर मिलिशिया' द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था. इस कैंप में नए भर्ती हुए सेना के जवानों को ट्रेनिंग दी जाती थी.

अदन के अल-वाली अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि सुबह हुए इस हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है और कई लोगों की मौत हो चुकी है.

गौरतलब है कि यमन में मार्च 2015 से जारी गृहयुद्ध में 6,600 लोग मारे जा चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर आम नागरिक हैं. जनवरी 2015 में शिया हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना पर क़ब्ज़ा कर लिया था, जिसके बाद से गृहयुद्ध शुरु हो गया था. सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना यमन की सरकार के समर्थन में विद्रोहियों के ठिकाने पर बम बरसा रही है.

वहीं इराक के ओएसिस शहर में हुए हमले में 18 लोगों के मारे जाने की खबर हैं. बताया जा रहा है कि 5 हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया.

इराक में राइफल और ग्रेनड से लैस पांच हमलावरों ने आइन अल-तमर के ओएसिस शहर में हमला किया. जिसमें 18 लोग मारे गए हैं. ये शहर बगदाद से दक्षिण-पश्चिम में स्थित है. इन हमलावरों में से एक ने खुद को उड़ा लिया, वहीं 4 अन्य को सुरक्षाबलों ने मार गिराया.

First published: 29 August 2016, 3:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी