Home » इंटरनेशनल » 60 People Killed As Oil Tanker Catches Fire In Cango Many Scorched
 

कांगो में तेल के टैंकर में लगी आग, 60 लोगों की मौत, सैकड़ों वाहन जलकर खाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 9:40 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

कांगो में हुए एक भीषण हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. हादसा एक ऑयल टैंकर में आग लगने के चलते हुआ. खबरों के मुताबिक शनिवार को एक राजमार्ग पर एक ऑयल टैंकर की दूसरे वाहन से भिडंत हो गई. जिससे चलते टैंकर में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते कई अन्य वाहन भी इसकी चपेट में आ गए. जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य झुलस गए.

बताया जा रहा है कि हादसा कांगो की राजधानी किन्शासा को अटलांटिक महासागर के तट पर स्थित देश के एकमात्र बंदरगाह मतादी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर हुआ. किन्शासा के पश्चिम में लगभग 120 किलोमीटर दूर मबुबा गांव में एक प्रत्यक्षदर्शी फ्लोरियन ने कहा,‘‘ हमने 53 शव गिने है.’’ उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से झुलसे सात अन्य लोगों की किसांतु में एक अस्पताल में मौत हो गई.

इससे पूर्व कांगो सेंट्रल क्षेत्र के अंतरिम गर्वनर अतोऊ माताबुआना ने कहा था, ‘‘50 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग झुलस गए.’’ यह जगह किसांतु शहर के पास है और राजधानी से पश्चिम में करीब 120 किलोमीटर दूर है. संयुक्त राष्ट्र के रेडियो नेटवर्क ‘ओकपी रेडिया’ ने कहा, ‘टैंकर में विस्फोट से उठी आग की लपटें तेजी से फैली और इनकी चपेट में आसपास के मकान आ गए.’’

ये भी पढ़ें- भारत-रूस के बीच S-400 डील पर अमेरिकी नरमी के पीछे ये रही मजबूरी

First published: 7 October 2018, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी