Home » इंटरनेशनल » 73rd Golden Globes Awards: Best Actors Leonardo Di Caprio
 

73वां गोल्डेन ग्लोब अवॉर्ड : लियोनार्डो डी कैप्रियो बने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

आशीष पाण्डेय | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

73वें गोल्डेन ग्लोब अवार्ड में लियोनार्डो डी कैप्रियो को फिल्म 'द रेवेरेंट' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब मिला है.

अमेरिका के लॉस एंजेल्स में हुए अवार्ड समारोह में जेनिफर लारेंस को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब फिल्म 'जॉय' के लिए मिला.

इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म का अवार्ड भी 'द रेवेरेंट' को दिया गया. द रेवेरेंट के निदेशक एलेजेंद्रो एनार्रिटू को धन्यवाद देते हुए लियोनार्डो ने कहा, 'द रेवेरेंट अस्तित्व, आत्मा की जीत और सबसे ज्यादा भरोसे के बारे में है'.

एलेजांद्रो एनार्रिटू को 'द रेवेरेंट' फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निदेशक का भी अवार्ड दिया गया है.

गोल्डेन ग्लोब समारोह में केट विंस्लेट को फिल्म 'स्टीव जॉब्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवार्ड दिया गया है.

हंगरी की फिल्म 'सन ऑफ सॉल' को विदेशी फिल्मों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया. अवार्ड आरोन सोरकिन को फिल्म 'स्टीव जॉब्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म पटकथा के लिए मिला है.

अमरीकी हॉरर स्टोरी 'होटल' के लिए लेडी गागा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का टीवी मूवी या मिनी सीरिज में अवार्ड मिला है. मनोरंजन की दुनिया में उत्कृष्ट योगदान के लिए 'डेनज़ेल वॉशिंगटन' को सेसिल बी डीमिले अवार्ड देने की घोषणा की गई है.

हॉलीवुड में इस साल की सफल फिल्म रही 'स्टार वार्सः द फोर्स अवेकेन्स' को किसी भी श्रेणी में कोई भी नामांकन नहीं मिला है. गोल्डन ग्लोब अवार्ड ऑस्कर के बाद दुनिया भर में हॉलीवुड का सबसे मशहूर और प्रतिष्ठित अवार्ड माना जाता है.

First published: 11 January 2016, 2:33 IST
 
आशीष पाण्डेय @catchhindi

संवाददाता, कैच हिंदी. बीएचयू से पॉलिटिकल साइंस(आनर्स). जामिया मिल्लिया इस्लामिया एमसीआरसी से मॉस कॉम. मल्टी-मीडिया जर्नलिस्ट के तौर पर डिजिटल, टेलीविज़न, डॉक्यूमेंट्री, रेडियो, सोशल मीडिया कैंपेनिंग, इलेक्शन कैंपेनिंग के लिए काम कर चुके हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी