Home » इंटरनेशनल » 75-year-old Israel man dies 2 hours after getting Covid-19 vaccine
 

Coronavirus: फाइजर की वैक्सीन लगाने के कुछ ही घंटे बाद 75 साल के व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से हो गई मौत, मचा हडकंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 23:39 IST

कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण पूरी दुनिया में 8 करोड़ 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 17 लाख 73 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, इस वायरस को लेकर कई वैक्सीन भी बाजार में कई कंपनियां उपलब्ध करवा चुकी हैं, और फाइजर की वैक्सीन पर सबसे अधिक भरोसा किया जा रहा है. फाइजर की वैक्सीन के साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं और कई लोगों में गंभीर एलर्जी की समस्या देखी जा रही है. लेकिन इजराइल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके कारण हड़कंप मच गया है.

दरअसल, इजराइल में सोमवार को एक 75 साल के व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने के बाद मौत हो गई. जब इस व्यक्ति की मौत हुई, उसे उससे कुछ ही घंटे पहले ही फाइजर की वैक्सीन दी गई थी. Israelnationalnews की रिपोर्ट के अनुसार, जब इस व्यक्ति को फाइजर की वैक्सीन दी गई तो उसे दो घंटे के लिए स्वास्थ्य क्लिनिक निगरानी के लिए रखा गया था और वो व्यक्ति जब वहां से गया तो एकदम सही थी.


खबर की मानें तो वो व्यक्ति ने स्वास्थ्य क्लिनिक से निकलने के बाद ही अपना होश खो दिया और बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टरों ने उसकी मौत का कारण दिल के दौरे को माना. जिस व्यक्ति की जान गई है उसका नाम बीट शीन बताया जा रहा है.

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "हृदय रोग और घातक बीमारी से पीड़ित देश के उत्तर में रहने वाले 75 वर्षीय एक व्यक्ति, जिसे कई दिल के दौरे पड़ चुके हैं, आज सुबह कोरोनोवायरस के खिलाफ टीका लगाया गया और कुछ ही समय बाद घर पर उसकी मृत्यु हो गई."

"स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक, प्रो हेजी लेवी, ने स्वास्थ्य मंत्रालय में सुरक्षा और गुणवत्ता प्रभाग के प्रमुख की अध्यक्षता में एक मामले की जांच समिति नियुक्त की है. हम परिवार के इस दुख की घड़ी में उनके साथ हैं." मंत्रालय की माने तो वैक्सीन देने के कारण उस व्यक्ति की मौत हुई है, प्रारंभिक रिपोर्ट में ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Coronavirus Vaccine : रिपोर्ट में खुलासा - मॉडर्ना की COVID -19 वैक्सीन लेने के बाद डॉक्टर को हुई भयंकर एलर्जी

First published: 28 December 2020, 23:39 IST
 
अगली कहानी