Home » इंटरनेशनल » A guard set ablaze four school kids alive
 

डिप्रेशन के शिकार गार्ड ने 4 स्कूली बच्चों को ज़िंदा जलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 10:36 IST

ब्राजील के दक्षिणपूर्वी राज्य मिनास गेराइस में स्कूल के एक चौकीदार ने चार बच्चों को ज़िंदा जला दिया. चौकीदार इसके बाद भी नहीं रुका और उसने ख़ुद को भी आग के हवाले कर दिया. ब्राज़ील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने इस दिल दहलाने वाली घटना पर गहरा दुख जताया है.

राज्य पुलिस के मुताबिक हमला कई हिस्सों में हुआ है और बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. वहीं एक स्कूल के गार्ड ने वहां के बच्चों पर शराब डालने के बाद उन्हें आग के हवाले कर दिया. पुलिस की तफ़्तीश में पता चला है कि गार्ड लंबे समय से अवसाद का शिकार था.

वहीं जनाउबा के क्षेत्रीय अस्पताल के मुताबिक, यहां 40 और लोग लाए गए हैं, जिनमें से 25 जली हुई अवस्था में हैं और 15 सदमे में हैं. अस्पताल में बाकी के मरीजों में 14 बच्चे हैं, जिनकी उम्र चार से पांच साल है और बाकी स्कूल का स्टाफ है. इनमें से सभी 20 फीसदी से अधिक जल गए हैं.

हमलावर स्कूल में 2008 से रात के समय चौकीदारी करता रहा है और कथित तौर पर अवसाद से जूझ रहा था. राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने इस भयावह घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर कहा, 'मुझे जनाउबा में हुई इस घटना पर खेद हैं, इसमें बच्चों को भी निशाना बनाया गया है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं.'

First published: 6 October 2017, 10:36 IST
 
अगली कहानी