Home » इंटरनेशनल » A Gunman takes hostages at supermarket during Terrorist attack in France
 

फ्रांस में बड़ा आतंकी हमला, ISIS ने लोगों को बनाया बंधक

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 18:12 IST

दक्षिण पश्चिम फ्रांस के सुपरमार्केट में शुक्रवार को गोलीबारी और लोगों को बंधक बनाने की खबर आई है, जबकि एक ही इलाके में दो अलग-अलग मामलों में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है. फ्रांस पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है. पुलिस गोलीबारी को आतंकी हमला बता रही है, समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से खबर है कि हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 'एक शख्स सुपरमार्केट 'सुपर यू' में सुबह करीब सवा 11 बजे घुसा था, वहां से गोलियां चलने की आवाज सुनी गईं.' स्थानीय अधिकारियों ने ट्वीट किया कि इलाके में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.सुपरमार्केट में गोलीबारी और वहां मौजूद लोगों को बंधक बनाने की खबर मिलते ही पुलिस ने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

 

फ्रांस का सुरक्षाबल दो स्थानों पर कार्रवाई कर रहा है,एक ट्रिबेस शहर के सुपरमार्केट में जहां लोगों को बंधक बनाए जाने की खबर है और दूसरा कैरकास्सोन्न में जहां एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है. इस मामले को लेकर फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय के मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा है कि बचाव अभियान प्राथमिकता पर है. वहीं अधिकारियों ने लोगों को सुपरमार्केट के आसपास ना जाने की चेतावनी दी है.

First published: 23 March 2018, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी