Home » इंटरनेशनल » a man donating sperm on facebook in glasgow and admits 22 children fathering
 

Facebook पर स्पर्म डोनेट कर ये शख्स बना 22 बच्चों का पिता

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 16:48 IST

ग्लास्गो से एक बड़ा अंजीब मामला सामने आया है, यहां पर एक शख्स फेसबुक पर गैर कानूनी तरीके से अपने स्पर्म को डोनेट करने का विज्ञापन देता है. वहीं इस शख्स का कहना है कि वह 22 बच्चों का पिता भी है, उसका कहना है कि जिन महिलाएं के बच्चे नहीं होते थे वह उनको अपने घर के पास बुलाता था और अपना स्पर्म देता था. हैरान करने वाली बात यह है कि यह शख्स इसके लिए महिलाओं से पैसे भी नहीं लेता था.

दरअसल, इस खबर को 'द सन' अखबार में बताया गया है. इस खबर के अनुसार शख्स का दावा है कि उसने 50 से ज्यादा महिलाओं के लिए स्पर्म डोनेट किया है. ये सभी महिलाएं पूरे यूके से लंबा सफर तय करके उससे मिलने के लिए आईं थीं.

बता दें कि यह शख्स पहले एक क्लिनिक के में कानूनी तौर पर अपना स्पर्म डोनेट करता था. लेकिन फिर इस शख्स ने फेसबुक के जरिए विज्ञापन करके अपने स्पर्म को डोनेट करना शुरु कर दिया, फेसबुक पर इसने लिखा, "मैं एक सक्रिय और अनुभवी स्पर्म डोनर हूं, ग्लास्गो से कुछ मील की दूरी पर रहता हूं. मैं अभी भी महिलाओं को गर्भवती होने में मदद कर सकता हूं. सिंगल महिलाओं, समलैंगिक जोड़ों और विषमलैंगिक संबंधों में रह रही महिलाओं को स्पर्म डोनेट करने में मुझे खुशी होगी."

वहीं अगर किन हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो इस तरह की कोशिशें खतरनाक हो सकती हैं. यूनाइटेड किंगडम में ह्यूमन फर्टिलाइजेशन ऐंड एम्ब्रायोलजी अथॉरिटी के लाइसेंस के बिना किसी को भी शुक्राणु और अंडे दान देना अवैध है. ये ब्रिटेन के कानून का भी उल्लंघन करता है.

First published: 17 April 2018, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी