Home » इंटरनेशनल » ABDUL BASIT: SURGICAL STRIKE NOT HAPPEN, WE IT WAS TRUTH MUST REPLY
 

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित: सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ वरना हम भी जवाब देते

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को नकारते हुए कहा कि भारतीय फौज के द्वारा कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी, बल्कि 29 सितंबर को एलओसी पर भारत की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन हुआ है, जिसमें पाकिस्तान के दो जवान शहीद हुए. जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत की गोलीबारी का तत्काल जवाब दिया.

अंग्रेजी समाचार चैनल टीवी टुडे को दिए साक्षात्कार में बासित ने कहा कि भारतीय फौज की ओर से पाकिस्तान के इलाके में कहीं कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ है. अगर कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुआ होता, तो पाकिस्तानी फौज उसका जवाब जरूर देती.

उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर केवल गोलीबारी की थी.

यह पूछे जाने पर कि स्ट्राइक से पाकिस्तान को क्या सीख मिली है, उन्होंने कहा कि जब कोई सर्जिकल स्ट्राइक्स ही नहीं हुआ तो पाकिस्तान को सीख मिलने का सवाल ही नहीं पैदा होता.

इस बात के जवाब में कि पाकिस्तान के कई प्रमुख मीडिया संस्थानों ने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में लिखा है, बासित ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट पर वह टिप्पणी नहीं कर सकते. उन्होंने एक भारतीय टेलीविजन चैनल से पाकिस्तान पुलिस के एक अधिकारी की बातचीत के सवाल को बेकार करार दिया.

उन्होंने कहा कि आपकी पूरी बातचीत मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है. जबकि मैं कह रहा हूं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ ही नहीं है. यह पूछे जाने पर कि उड़ी हमले के बाद क्या पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ गया है,

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद से किसी भी देश की तुलना में ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमें किसी का भाषण सुनने की जरूरत नहीं है.

पाकिस्तान में पिछले महीने आयोजित होने वाले दक्षेस सम्मेलन को रद्द करने के बारे में उन्होंने कहा कि यह सभी संबंधित देशों का नुकसान है. उन्होंने कहा कि हम आश्वस्त हैं कि पाकिस्तान अगले साल इसकी मेजबानी करेगा.

First published: 13 October 2016, 8:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी