Home » इंटरनेशनल » Afghan forces kill 20 militants of Taliban in northern province
 

अफगान सेना ने तालिबानी ठिकानों पर किया हमला, 20 आतंकवादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2019, 16:10 IST

अफगानिस्तान सेना ने 20 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया. सेना ने सरी पुल प्रांत में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर किए हमले में इन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. रविवार को अफगान अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने सयाद जिले के कई गांवों में ऑपरेशन चलाया, जिनमें तालिबानी आतंकी मारे गए. प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद सेना ने आतंकियों के चंगुल से कई गांवों को मुक्त करा लिया.

इस मुठभेड़ में अफगान सेना का एक जवान मारा गया. जबकि इस हमले में एक जवान घायल भी हुआ है. प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने 12 फरवरी को आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरु किया था. यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक जिले से तालिबानी आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता.

बता दें कि इससे पहले कुंदूज और बागलान प्रांत में स्थित सुरक्षा चौकियों पर तालिबान लड़ाकों द्वारा किए गए हमले में 41 सुरक्षा बलों की मौत हो गई थी. हमले में 20 अन्य सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए थे. कुंदूज प्रांत के उप प्रांतीय परिषद के प्रमुख सफी अमीरी ने बताया कि तालिबान लड़ाकों ने आधी रात के बाद कुंदूज शहर के बाहरी इलाके में स्थित सुरक्षा चौकियों पर हमला किया. इसमें 27 सैनिक और स्थानीय पुलिस के तीन सदस्य शहीद हो गए. हमले में 15 सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के आर्मी बेस हॉस्पिटल से अजहर ने उगला था भारत के खिलाफ जहर, पुलवामा अटैक का दिया था हुक्म

First published: 17 February 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी