Home » इंटरनेशनल » Afghanistan: 33 reported killed in suicide bomb attack near police training centre, 200 injured
 

अफगानिस्तानः पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के पास आत्मघाती हमले में 33 की मौत, 200 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2017, 20:18 IST

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिया के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के पास हुए दो आत्मघाती हमलों और गोलीबारी में प्रांतीय पुलिस प्रमुख समेत कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मरने वालों में प्रशिक्षण केंद्र के सदस्य, पुलिस कर्मी और नागरिक शामिल हैं. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला काबुल के 100 किलोमीटर दक्षिण में स्थित पक्तिया प्रांत की राजधानी गार्देज में हुआ जिसकी सीमा पाकिस्तान से लगती है. हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है.

सुरक्षा बलों के मुताबिक, हमलावरों की संख्या छह थी और सभी आत्मघाती बेल्ट पहने हुए थे और हल्के हथियार लिए हुए थे. हमले में मारे गए प्रांतीय पुलिस प्रमुख की पहचान तोरयालाई अब्दयानी के तौर पर हुई है.

एफे न्यूज एजेंसी ने पक्तिया गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल्लाह हसरत के हवाले से बताया कि हमला सुबह साढ़े नौ बजे तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस बैरक के सामने खुद को उड़ा लिया और इसके बाद कार धमाका हुआ.

इस भयानक विस्फोट के बाद आतंकवादियों ने पुलिस केंद्र पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया. मारे गए आतंकवादियों की संख्या का अभी पता नहीं चल सका है.

गृह मंत्रालय ने कहा है कि पूरा क्षेत्र अब सुरक्षा बलों के कब्जे में है और सुरक्षा बलों ने दो हमलावरों को मार गिराया है.

गौरतलब है कि जून में इसी बैरक पर छह तालिबानी हमलावरों ने हमला किया था, जिसमें 11 लोग मारे गए थे और 20 घायल हुए थे.

First published: 17 October 2017, 20:18 IST
 
अगली कहानी