Home » इंटरनेशनल » Afghanistan 34 killed including women and children in a bomb blast at highway
 

अफगानिस्तान में हाइवे पर जबरदस्त बम ब्लास्ट, महिला और बच्चों समेत 34 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 11:11 IST

अफगानिस्तान में एक बम धमाके में 34 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक, ये बम धमाका हेरात-कंधार हाइवे पर बुधवार सुबह हुआ. इस धमाके में कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. अफगानिस्तान के अधिकारियों ने इस विस्फोट की पुष्टि की है. टोलो न्यूज ने इस बारे में जानकारी दी है.

बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है जब अफगानिस्तान में इतना जबरदस्त धमाका हुआ हो. तालिबान का गड़ रहे अफगानिस्तान में आए दिन इस तरह के धमाके होते रहते हैं. बीते रविवार को ही राजधानी काबुल में उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी अमरुल्ला सालेह के कार्यालय को निशाना बनाकर हमला किया गया था. जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में 50 लोग घायल भी हुए थे. हालांकि इस हमले में सालेह बाल-बाल बच गए थे. इस हमले की किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहींं ली थी.

ये हमला राष्ट्रपति चुनाव के लिए किए जा रहे प्रचार अभियान के पहले दिन हुआ था. जिसने बाद अफगानिस्तान में सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से लोगों की चिंताएं बढ़ गई. क्योंकि चुनाव प्रचार शुरु होते ही और एक राजनैतिक दल के कार्यालय पर हुए हमले को सुरक्षा में चूक का नतीजा माना जा रहा है. सालेह के कार्यालय के मुताबिक हमला स्थानीय समयानुसार शाम करीब पौने पांच बजे हुए था.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF का एक जवान शहीद

First published: 31 July 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी