Home » इंटरनेशनल » Afghanistan: Blast at president Ashraf Ghani campaign rally, 24 people kills
 

अफगानिस्तान: राष्ट्रपति की रैली में बड़ा बम धमाका, 24 लोगों की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 16:10 IST

अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली के दौरान बम धमाका हुआ. इस धमाके में 24 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. अफगानिस्तान के उत्तरी परवान इलाके में यह घटना हुई. राष्ट्रपति अपना चुनाव कैंपेन कर रहे थे तभी यह धमाका हुआ.

राष्ट्रपति अशरफ गनी के चुनाव प्रवक्ता हामिद अजीज ने बताया कि राष्ट्रपति पूरी तरह सुरक्षित हैं. फिलहाल 24 लोगों की मौत के अलावा 30 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

हालांकि, माना जा रहा है कि हमले के पीछे तालिबान का हाथ हो सकता है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि परवन विस्फोट एक आत्मघाती हमला था और हमलावर एक मोटरसाइकिल पर सवार था. उसने रैली के पास आकर खुद को उड़ा लिया था.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह एक IED ब्लास्ट था. धमाका रैली की एंट्रेंस गेट पर हुआ. मरने वालों में ज्यादातर लोग वहां के आम नागरिक थे. राष्ट्रपति की रैली में महिलाएं और बच्चे भी पहुंचे थे. इसी महीने अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं.

इस धमाके के बाद अफगानिस्तान में एक और ब्लास्ट की खबर है. खबर के अनुसार, दूसरा धमाका काबुल के मैक्रोरीन 2 क्षेत्र में हुआ है. इस दौरान मसूद स्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब ब्लास्ट हुआ. 

महिंद्रा की शानदार कार जीतने का सुनहरा मौका, बस देना होगा इस फोटो को एक अच्छा सा नाम

शोधकर्ता का दावा, इस दिन धरती पर आएगा महाप्रलय, भुट्टे की तरह जलकर खाक हो जाएगा इंसान

First published: 17 September 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी