Home » इंटरनेशनल » Afghanistan:bus, fuel tanker accident, 73 killed
 

अफगानिस्तान: बसों और तेल टैंकर की टक्कर में 73 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 17:54 IST

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में रविवार को एक सड़क हादसे में 73 लोगों की मौत हो गई. जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

घायलों को कंधार और गजनी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. यह हादसा अफगानिस्तान के सबसे बड़े हादसों में से एक बताया जा रहा है. यह जानकारी वहां के स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया को दी.

काबुल-कंधार राजमार्ग पर हादसा

लोक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल कावोसी ने बताया कि रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे (स्थानीय समयानुसार) मुकुर जिले के लाराम इलाके में काबुल-कंधार राजमार्ग पर हादसा हुआ. दो बसों और तेल टैंकर में आमने-सामने की टक्कर हो गई.

इसके बाद जोरदार धमाका हुआ और वाहनों में आग लग गई. प्रांतीय ट्रैफिक विभाग के निदेशक मोहम्मदुल्लाह हमदी ने बताया कि हादसा लापरवाही की वजह से हुआ. स्थानीय लोगों ने आग बुझाने और लोगों को बचाने में अग्निशमन अधिकारियों की मदद की.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्लाइल काउसी ने बताया कि हादसे में लोग बुरी तरह जल गए थे. इसलिए इनकी पहचान नहीं हो पाई है.

मंत्रालय की ओर से जारी खबरों के मुताबिक मरने वालों की तादाद बढ़ भी सकती है. ज्यादातर लोगों की मौत बुरी तरह झुलसने से हुई.

सबसे भीषण हादसों में एक

गजनी के प्रवक्ता जाविद सालंगी ने बताया कि दोनों बसों में 125 यात्री सवार थे. जिस मार्ग पर हादसा हुआ वह कंधार को राजधानी काबुल से जोड़ता है. युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में यह सबसे भीषण हादसों में से एक है. गजनी तालिबान से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में से एक है.

अफगानिस्तान में भयानक और जानलेवा सड़क दुर्घटनाएं सामान्य बात है. पश्चिमी प्रांत के बागदिस में पिछले साल मई में एक मिनी वैन के पलटने से 18 लोगों की मौत हो गई थी.

First published: 9 May 2016, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी