Home » इंटरनेशनल » afghanistan: fidayeen attack in kabul
 

अफगानिस्तान: काबुल में तालिबान के दो आत्मघाती हमलावर ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी )

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान लड़ाकों ने सोमवार की सुबह विदेशियों के लिए बने नॉर्थ गेट कम्पाउंड के गेट पर विस्फोटकों से भरे ट्रक से आत्मघाती हमला किया.

काबुल प्रशासन ने अभी तक इस हमले में किसी नागरिक या विदेशी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है, लेकिन सुरक्षा बलों के हाथों इस हमले को अंजाम देने वाले 2 फिदायीन आतंकी मारे गए हैं.

हमले के बाद एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि भारी संख्या में हथियारों से लैस चार हमलावर नॉर्थगेट होटल के पास लड़ रहे थे.

नॉर्थगेट उत्तर काबुल में अमेरिका द्वारा संचालित बगराम एयरबेस के पास स्थित है और यहां विदेशी कॉन्ट्रैक्टर रहते हैं. इस परिसर की सुरक्षा के लिए यहां विस्फोट रोधी दीवारें और निगरानी वाले टावर लगे हैं.

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस हमले में दर्जनों लोग मारे गए हैं और ‘अमेरिकी घुसपैठियों’ के गेस्ट हाउस पर ट्रक बम हमले के जरिए उसके लड़ाकों को रॉकेट, ग्रेनेड और छोटे हथियारों को लेकर प्रतिष्ठान में घुस गए हैं.

बताया जा रहा है कि विस्फोट के बाद शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है और लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. प्रशासन ने लोगों से घरों के बाहर नहीं निकलने की अपील की है. 

गौरतलब है राजधानी काबुल में पिछले सप्ताह ही एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें हजरा समुदाय के 80 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक घायल हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली थी. 

First published: 1 August 2016, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी