Home » इंटरनेशनल » Afghanistan : If India sends its army to Afghanistan, it will not be good for them - Taliban
 

अगर भारत अपनी सेना अफगानिस्तान भेजता है तो यह उनके लिए अच्छा नही होगा - तालिबान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 8:50 IST

अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान का कहना है कि भारत को अफगानिस्तान में कोई सैन्य भूमिका नहीं निभानी चाहिए. ANI के अनुसार तालिबान प्रवक्ता का कहना है ''यदि भारत सैन्य रूप से अफगानिस्तान आता है और उसकी उपस्थिति होती है, तो मुझे लगता है कि यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा. उन्होंने अन्य देशों के अफगानिस्तान में सैन्य उपस्थिति को देखा है, इसलिए यह उनके लिए एक खुली किताब है.''

तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद सुहैल शाहीन ने एएनआई को बताया ''हमारी तरफ से दूतावासों और राजनयिकों को कोई खतरा नहीं है. हम किसी दूतावास या राजनयिक को निशाना नहीं बनाएंगे. हमने अपने बयानों में कई बार ऐसा कहा है. यह हमारी प्रतिबद्धता है.''


तालिबान (Taliban)ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने अफगानिस्तान (Afghanistan) के दूसरे सबसे बड़े शहर कंधार पर कब्जा कर लिया है. तालिबान के एक प्रवक्ता ने आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त अकाउंट पर ट्वीट किया "कंधार पूरी तरह से जीत लिया गया है. मुजाहिदीन शहर के शहीद चौक पर पहुंच गए."

अमेरिका अफगानिस्तान से कर्मियों को निकालने के लिए सैनिकों को भेजेगा, क्योंकि तालिबान ने शुक्रवार के दूसरे शहर कंधार पर कब्जा करने का दावा किया था.

तालिबान दावे का समर्थन एक निवासी ने किया, जिसने एएफपी को बताया कि सरकारी बल दक्षिणी शहर के बाहर एक सैन्य सुविधा से बाहर आ गए हैं. तालिबान द्वारा आठ दिनों के हमले के बाद सरकार ने अब प्रभावी रूप से देश के अधिकांश हिस्सों पर नियंत्रण खो दिया है. तालिबान के इस आक्रमण ने अमेरिका को आश्चर्यचकित कर दिया है.

अफगानिस्तान : सबसे बड़े शहर कंधार पर तालिबान का कब्जा, अमेरिका- ब्रिटेन अपने नागरिकों को बचाने पहुंचा

First published: 14 August 2021, 8:50 IST
 
अगली कहानी