Home » इंटरनेशनल » Afghanistan President Hamid Karzai supports PM Modi's stand on Balochistan
 

बलोचिस्तान पर पीएम मोदी के बयान का करजई ने किया समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2016, 16:44 IST
(फाइल फोटो)

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने बलोचिस्तान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का समर्थन किया है. भारत यात्रा पर आए हामिद करजई ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि बलोचिस्तान में पाकिस्तान सेना के दमन की बातें लगातार सामने आती हैं.

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान की इस नीति का खामियाजा पड़ोस के और इलाकों के लोगों को भी उठाना पड़ रहा है. करजई ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को निशाने पर लिया.

'पाक का आतंक को बढ़ावा'

साथ ही हामिद करजई ने कहा, "पाकिस्तान आतंकियों के लिए सेफ हेवन बना हुआ है. पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को लगातार बढ़ावा मिल रहा है, जो कि पूरे क्षेत्र की शांति के लिए खतरा है.

पढ़ें: लाल किले से पीएम मोदी ने बलोचिस्तान के जरिए पाक को कुरेदा, 100 मिनट के भाषण की खास बातें

आतंकवाद किसी के हक में नहीं है. अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और सबको शांति के साथ मसलों का हल ढूंढ़ना चाहिए."

हामिद करजई ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने बलोचिस्तान के लोगों के संघर्ष और मानवाधिकार की बात की. यह सही है. हमें लगातार इस तरह के दमन की जानकारी मिलती है.

दुष्प्रचार का आरोप गलत

पाकिस्तान के इन आरोपों पर कि भारत, अफगानिस्तान और बलोचिस्तान का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ दुष्प्रचार के लिए कर रहा है. हामिद करजई ने कहा कि ये गलत है.

करजई ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान की ओर से फैलाए जा रहे आतंकवाद से सख्ती से निपटने और इसमें भारत की ओर से सैन्य मदद का भी समर्थन किया.

पढ़ें: बलोच रिपब्लिकन पार्टी: इंशाअल्लाह भारत के साथ जल्द मनाएंगे 'जश्न-ए-आजादी' जय हिंद

कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान की मदद के मामले पर हामिद करजई ने कहा, "कश्मीर के लोगों को अफगानिस्तान से सबक लेना चाहिए. अफगानिस्तान पड़ोस से पहले मदद के नाम पर भेजे गए आतंकियों की सजा आज भी भुगत रहा है. हम आज तक इस मुसीबत को झेल रहे हैं."

First published: 20 August 2016, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी