Home » इंटरनेशनल » Afghanistan Suicide bomber kills 10 in Kunduz city
 

अफगानिस्तान के कुंदुज में आत्मघाती हमला, 10 लोगों की मौत कई घायल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 September 2019, 8:49 IST

उत्तरी अफगान शहर कुंदुज में शनिवार को एक आत्मघाती हमलावर के हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए, जबकि पांच अन्य घायल हो गए, जहां पिछले 20 घंटे से अधिक समय से अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच लड़ाई हो रही है, जिसमें कई विद्रोही मारे गए हैं . समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आत्मघाती विस्फोट में घायल होने वालों में कुंदुज प्रांत के पुलिस प्रमुख मंजूर स्तेन्कजई भी शामिल हैं.

आंतरिक मामलों के मंत्रालय की प्रवक्ता मारवा अमिनी ने एफे को बताया कि यह घटना शाम करीब 6 बजे हुई जब स्तेन्कजई कुंदुज शहर के मध्य हिस्से में संवाददाताओं के एक समूह से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, "विस्फोट में 10 लोग मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए." कुंदुज गवर्नर कार्यालय के एक अधिकारी ने एफे को बताया कि स्तेनकजई घायल हो गए. अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया, "कुंदुज पुलिस प्रमुख की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है." तालिबान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "शहर के मध्य हिस्से में पुलिस प्रमुख और कुंदुज के कमांडो के खिलाफ एक बड़ा हमला किया गया. इस हमले की शुरुआती जानकारी के अनुसार, दर्जनों पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए या घायल हो गए, जिनमें कुंदुज के पुलिस प्रमुख भी शामिल हैं.तालिबान ने शनिवार तड़के कुंदुज में हमला किया. शहर में अलग-अलग दिशाओं में प्रवेश किया और कई चौकियों और इलाकों पर नियंत्रण कर लिया. अधिकारियों ने कहा कि लड़ाई में कम से कम 56 विद्रोही मारे गए हैं और अज्ञात संख्या में सैनिक भी मारे गए हैं.

पृथ्वी के सबसे नजदीक से सितंबर में गुजरेगा क्षुद्र ग्रह, 23 हजार किलोमीटर होगी रफ्तार

First published: 1 September 2019, 8:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी