Home » इंटरनेशनल » After 19 years of marriage man found his wife was born man
 

शादी के 19 साल बाद पता चला कि पत्नी औरत नहीं मर्द है

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 16:20 IST

औरत और आदमी के बीच शादी प्यार और भरोसे का रिश्ता होता है, लेकिन क्या हो जब किसी शख्स को शादी के 19 साल बाद पता चले कि उसकी बीवी एक औरत नहीं मर्द है.

बेल्जियम में एक शख्स के साथ इसी तरह का एक वाकया हुआ है. जेन नाम के शख्स को अपनी शादी के 19 साल बाद पता चला कि उसकी पत्नी एक औरत नहीं बल्कि एक पुरुष है.

आस-पास के लोगों को इस बात पर आश्चर्य हो रहा है कि शादी के 19 साल बाद कोई पति यह कह रहा है कि उसकी पत्नी औरत नहीं मर्द है. 64 वर्षीय जेन के अनुसार 19 साल पहले उन्होंने अपनी पत्नी मोनिका से शादी की थी. जेन की पत्नी मोनिका इंडोनेशिया की रहने वाली हैं

कोर्ट ने भी जताया था लैंगिक पहचान पर संदेह

जेन ने कहा, "मैं अपनी बीवी को बेल्जियम लाया था और यहां लाने में काफी परेशानी हुई थी. कोर्ट ने भी मोनिका की लैंगिक पहचान और उससे जुड़े डॉक्यूमेंट्स पर गंभीर संदेह जताया था, लेकिन कोर्ट ने बाद में कुछ नहीं कहा."

जेन ने बताया कि मोनिका अन्य महिलाओं की तरह आकर्षक दिखती हैं और उनमें पुरुष का कोई भी लक्षण दिखाई नहीं देता. वह मुझे बेवकूफ बनाया करती थीं कि मुझे मासिक धर्म होता है और सच छिपाने के लिए सेनिटरी टॉवल का इस्तेमाल करती थीं.

जेन के पहली बीवी से दो बच्चे थे, इसलिए दोनों ने तय किया हमें बच्चों की जरूरत नहीं है और वे उसी तरह सामान्य जीवन जीने लगे. जेन ने कहा कि वो एक अच्छी कुक थी और मेरा और पूरे घर का अच्छे से ख्याल रखती थी. जेन के मुताबिक दिक्कत तब शुरू हुई जब मोनिका को फुल टाइम जॉब मिल गई.

सच बताना जरूरी नहीं समझा

जेन के अनुसार जॉब मिलने के बाद मोनिका के व्यवहार में तेजी से बदलाव होने लगा. मेरे बड़े लड़के ने मोनिका को कई बार नाइटक्लब में भी देखा. मोनिका ने भड़कीले कपड़े पहनने शुरू कर दिए. जब मैंने उनसे बात करनी चाही तो हमारी बातचीत झगड़े में बदल जाती थी.

जेन ने कहा, "मेरे दोस्त ने बताया कि उसने सुना है कि मोनिका लिंग परिवर्तित मर्द है, मुझे इस बात पर भरोसा नहीं हुआ और मेरे बेटे ने भी इस तरह की बात सुनी."

जेन ने जब मोनिका से कहा कि मुझे तुम्हारी असलियत का पता चल गया है कि तुम पहले पुरुष थी. तब मोनिका ने अपने मुंह से खुद यह बात मानी कि वह जन्म से एक पुरुष थी मगर बाद में उसने अपना लिंग परिवर्तन कराया और अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की, जिसके कारण उसने यह सच बताना जरूरी नहीं समझा.

खुलासे के बाद जेन और बच्चे सदमे में

फिलहाल यह पूरा मामला कोर्ट में है. बैल्जियम की कोर्ट में शादी को रद्द करने की सुनावाई अभी चल रही है. हालांकि कोर्ट ने मोनिका को घर से बेदखल करने से इनकार कर दिया है.

जेन ने कहा, "यह सुनने के बाद तो मेरी दुनिया ही तबाह हो गई. उस शाम हमारे बीच कहा-सुनी हुई और पुलिस को भी बुलाया.' जेन ने न्यूजब्लेड अखबार को बताया, "मुझे महसूस हो रहा है मेरे साथ बहुत जुल्म किया गया है." उनकी बीवी के चौंकाने वाले खुलासे के बदा जेन का मानसिक इलाज चल रहा है.

जेन के वकील ने कहा, "मोनिका ने परिवार को कई सालों से धोखा दिया है और उन्होंने रेजीडेंट परमिट के लिए भी जाली दस्तावेज दिए हैं. इस बात का पता लगने के बाद से जेन के बच्चे भी सदमे में हैं."

First published: 23 June 2016, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी