Home » इंटरनेशनल » After us, russia also advice to pakistan ban his terror organization
 

अमेरिका के बाद रूस ने भी पाकिस्‍तान को दी आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने की नसीहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से दोनों देशों के मध्य बढ़ते तनाव को कम करने के लिए अब रूस ने पाकिस्तान को सलाह दी है कि वो अपने क्षेत्रो में चल रहे आतंकी संगठनों पर सख्ती से लगाम लगाए.

भारत-पाक नियंत्रण रेखा पर ‘आक्रामक’ परिस्थिति पर अपनी गहरी चिंता जताते हुए रूस ने कहा कि वह पाकिस्तान से अपेक्षा करता है कि वह अपनी सरजमीं से आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों को रोकने के लिए ‘प्रभावी’ कदम उठाएगा.

रूस ने दोनों पड़ोसियों से यह भी कहा कि वे तनाव नहीं बढ़ने दें और बातचीत के जरिए अपने विवाद सुलझाएं. रूस ने एक बयान जारी करके कहा कि वह आतंकवाद के सभी स्वरूपों के खिलाफ ‘निर्णायक संघर्ष’ के साथ खड़ा है.

आतंकी संगठनों पर प्रभावी कदम उठाए पाक

रूसी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के पास स्थिति आक्रामक होने पर हम चिंतित हैं."

बयान के मुताबिक, "हम सभी पक्षों से अपील करते हैं कि वे तनाव नहीं बढ़ने दें और बातचीत के जरिए राजनीतिक एवं कूटनीतिक माध्यमों से अपनी मौजूदा समस्याएं सुलझाएं. हम आतंकवाद के सभी स्वरूपों के खिलाफ निर्णायक संघर्ष के साथ खड़े हैं."

रूस ने कहा, "हम पाकिस्तान सरकार से अपेक्षा करते हैं कि वह अपने देश की जमीन पर आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएगी."

First published: 1 October 2016, 9:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी