Home » इंटरनेशनल » again hindu priest murdered in bangladesh
 

बांग्लादेश में फिर हिंदू अल्पसंख्यक की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2016, 11:10 IST
(एजेंसी)

बांग्‍लादेश में इस्लामी कट्टपपंथियों के द्वारा हिंदू अल्पसंख्यक की हत्या किये जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में बांग्लादेश पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की सुबह झिन्‍याद जिले में तीन मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने एक हिंदू पुजारी पर धारदार हथियार से हमला किया, जिसकी वजह से मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक हत्या के स्पष्ट कारणों का तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस हत्या के पीछे भी इस्लामी कट्टरपंथियों का हाथ हो सकता है.

पुलिस ने जो ब्योरा दिया उसके मुताबिक बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दक्षिण पश्चिम में लगभग 300 किलोमीटर दूर झिन्‍याद जिले में एक मंदिर के पास से 45 साल के श्‍याम नोन्‍दा का शव बरामद हुआ था.

झिन्‍याद जिले के प्रशासनिक अधिकारी महबूबर रहमान ने कहा कि शुक्रवार की सुबह पुजारी श्‍यामनोन्‍दा पूजा के लिए फूल लेने गए थे, तभी मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

रहमान ने बताया कि यह हत्या जिस तरह से की गई है, उसे देख कर ऐसा लगता है कि इसे किसी स्थानीय अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों बांग्‍लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों सहित कई उदारवादियों की हत्‍या हो चुकी है. बांग्लादेश में लगभग 1.5 करोड़ हिंदू अल्पसंख्यक आबादी है.

बीते जून में नलदंगा मंदिर के पुजारी अनंत गोपाल गंगुल की और फरवरी में पुजारी जगेश्वर राय की इस्लामिक कट्टरपंथियों के द्वारा हत्या कर दी गई थी.

First published: 1 July 2016, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी