Home » इंटरनेशनल » Al Shabab Attacks at America's Military Base in Kenya Lamu County
 

केन्या में अमेरिकी संयुक्त सैन्य बेस पर आतंकी हमला, आतंकी संगठन अल-शबाब ने दिया अंजाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 15:11 IST

Al Shabab Attacks in Kenya : अल-शबाब (Al Shabab) आतंकी संगठन ने केन्या (Kenya) के लामू काउंटी Lamu (County) में स्थित अमेरिकी संयुक्त सैन्य अड्डे पर हमला किया है. बता दें कि इस सैन्य अड्डे का इस्तेमाल अमेरिका (America) और केन्याई सैनिक करते हैं. इस हमले की जिम्मेदारी अल-शबाब ने ले ली है. लामू के आयुक्त इरुंग मचारिया ने कहा है कि सैन्य अड्डे पर एक हमला हुआ था, लेकिन हमने हमलावरों को खदेड़ दिया है.

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि अल-कायदा से जुड़े इस आतंकी समूह द्वारा किए गए हमले में कोई हताहत हुआ है या नहीं. आतंकी समूह अल-शबाब ने एक बयान में कहा है कि मुजाहिदीन के लड़ाकों ने शत्रु की सीमाओं यानी सैन्य अड्डे में प्रवेश कर सफलतापूर्वक सैन्य अड्डे को ध्वस्त कर दिया. साथ ही इसके एक हिस्से पर प्रभावी रूप से नियंत्रण कर लिया है. इसके अलावा समूह ने यह भी कहा है कि इस हमले में अमेरिकी और केन्याई सैनिक गंभीर रूप से हताहित हुए हैं.


बता दें कि किस तरह अल-शबाब को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु से खदेड़ने के बाद भी इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है. बता दें कि ये कोई पहला हमला नहीं है जब अल-शबाब ने हमले को अंजाम दिया हो. इससे पहले भी इस आतंकी संगठन ने केन्या पर हमले किए हैं, जिसको देखते हुए केन्या ने अपने हजारों सैनिकों को इससे लड़ने के लिए सोमालिया भेजा था.

ट्रंप का दावा- दिल्ली तक आतंकी हमलों में शामिल था ईरानी जनरल कासेम सोलेमानी

इमरान खान ने फिर ट्वीट किया भारत के खिलाफ फर्जी वीडियो, बुरी तरह घिरे

बिल गेट्स का चैलेंज: फीचर फोन में अपलोड करो पेमेंट एप, जीतो 36 लाख रुपये

First published: 5 January 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी