Home » इंटरनेशनल » Alaska Plane Crash: Two plane collide in Alaska US 7 Killed including state lawmaker Gary Knopp
 

अमेरिका के अलास्का में आसमान में टकराए विमान, सात लोगों की मौत, स्टेट लॉ मेकर की भी गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 8:59 IST

Alaska Plane Crash: अमेरिका (US) के अलास्का राज्य (Alaska State) में आसमान में हुई दो विमानों की टक्कर (Plane Collide) में सात लोगों के मारे (Seven Killed) जाने की खबर है. मरने वालों में एक राज्य का लॉ मेकर (Law Maker) भी शामिल है. बताया जा रहा है कि लॉ मेकर खुद ही विमान उड़ा रहा था. दुर्घटना का शिकार हुए दोनों विमानों में से एक विमान में केवल लॉ मेकर ही सवार था. जबकि दूसरे विमान में साउथ कैरोलीना से चार टूरिस्ट्स ने उड़ान भरी थी. जिसमें पायलट के अलावा एक गाइड भी सवार था. विमान हादसे के बाद विमानों का मलवा हाइवे के पास गिर गया.

जिसके चलते हाइवे को बंद कर दिया गया है. स्टेट लॉ मेकर की पहचान 67 साल के नॉप (Gary Knopp) के तौप पर हुई है. उनकी मौत पर उनके साथियों ने दुख जताया है. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा सोलडोटना एयरपोर्ट (Soldotna Airport) के पास हुआ. हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक शख्स की जान अस्पताल ले जाते वक्त हुई.


फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने दोनों विमानों में से एक की पहचान डे हैविलैंड डीएचसी-2 बीवर के रूप में की है. हादसे के बाद एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं. बता दें कि हादसे में जान गंवाने वाले 67 साल के लॉ मेकर नोप रिपब्लिकन पार्टी से ताल्लुक रखते थे और राज्य सभा द्विदलीय बहुमत के सदस्य थे. हाउस स्पीकर ब्रायस एडगमन ने लॉ मेकर के हवाई दुर्घटना में मारे जाने पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि, "दुर्घटना के बारे में जानकर बेहद हैरान हूं जिसमें गैरी नोप ने अपना जीनव गंवा दिया." उन्होंने कहा कि, "गैरी एक अच्छे नेता और सच्चे अलास्काई थे जो विधानमंडल में अपने जिले के लिए अथक परिश्रम करते थे. उन्हें भुलाया जाना मुश्किल है."

Corona Virus Update: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 6.82 लाख के पार, एक करोड़ 77 लाख लोग संक्रमित

चॉकलेट ने ले ली मासूम बच्चे की जान, गले में अटकने के बाद तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

अलास्का के गवर्नर माइक डनलीवी ने गैरी को श्रद्धांजलि देने के बाद राज्य में सोमवार तक के राजकीय शोक की घोषणा की और उनके सम्मान में राज्य के झंडे को इस दौरान झुकाए रखने के आदेश दिए हैं. गवर्नर माइक डनलीवी ने एक बयान में कहा कि, "राज्य की फर्स्ट लेडी और मैं गैरी की मौत पर शोक व्यक्त करता हूं और नोप के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं." उन्होंने कहा कि, "केनाई प्रायद्वीप पर अपने पूरे 42 सालों के प्रवास के दौरान गैरी एक अच्छे उत्साही आउटडोर, एक कुशल पायलट और एक समर्पित लोक सेवक के रूप अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे. उनकी उपस्थिति में कोई संदेह नहीं होगा कि उन्होंने ईमानदारी से लोगों की सेवा की."

गायिका आशा भोसले को मिला 2 लाख का बिजली बिल, शिकायत का ये मिला जवाब

First published: 1 August 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी