Home » इंटरनेशनल » Algerian military plane crashes near a base camp at Algiers
 

अल्जीरिया: बौफारिक सैन्य हवाईअड्डे के पास सेना का विमान क्रैश, 257 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 17:54 IST
(Daily Hurriyat Twitter Blog)

अफ्रीकी देश अल्जीरिया में एक सैन्य विमान क्रैश हो गया. इस दुर्घटना में 257 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं विमान में ज्यादातर सैन्य अधिकारी और कर्मी बताए जा रहे हैं. ये विमान अल्‍जीरिया की राजधानी अलजीयर्स से 20 मील की दूरी पर बौफारिक में एयरपोर्ट के नजदीक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया.

स्‍थानीय समयानुसार विमान सुबह 8 बजे दुर्घटना का शिकार हो गया. विमान में हथियार भी बताए जा रहे है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक मौके पर 14 एंबुलेंस पहुंच चुकी हैं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. टीवी समाचार चैनलो में जो वीडियो सामने आ रहे हैं. उनमें विमान का पिछला हिस्सा दिखाई दे रहा है, इसक साथ ही मलबे से उठ रही लपटें और धुआं भी साफ नज़र आ रहा है.

खबरों के मुताबिक 14 ऐंबुलेंस और 10 दमकल गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची. जिसने राहत और बचाव कार्य चलाता. दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अल्जीरियाई रेडियो की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान क्रैश होने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है. अल अरेबिया' के मुताबिक, दुर्घटनास्थल देश की राजधानी अल्जीयर्स से 30 किलोमीटर दूर है और हादसे में कोई भी बचा नहीं है.

वहीं बीबीसी की खबर के मुताबिक मरने वालों की संख्या 200 के पार भी जा सकती है. यह विमान दक्षिणपश्चिमी अल्जीरिया के लिए रवाना हुआ था. गल्फ न्यूज के मुताबिक, प्लेन में सैनिकों के साथ ही सैन्य उपकरण ले जाए जा रहे थे. राहत बचाव कार्य की वजह से एयरपोर्ट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है ताकि आपातकालीन सेवाओं में दिक्कत न आए.

ये भी पढ़ें- जब जकरबर्ग से पूछा गया- आपका माफ़ी मांगने का इतिहास रहा है, आज की माफ़ी कैसे अलग है ?

 

First published: 11 April 2018, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी